फतेहाबाद: वर्क सस्पेंड कर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे वकील

WhatsApp Channel Join Now
फतेहाबाद: वर्क सस्पेंड कर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे वकील


फतेहाबाद, 26 मई (हि.स.)। जिला बार एसोसिएशन द्वारा जजों की कमी पूरी करने की मांग को लेकर अदालतों में वर्क सस्पेंड कर न्यायिक परिसर के बाहर धरना दिया गया। इस अनिश्चितकालीन धरने की अध्यक्षता जिला बार एसोसिएशन के प्रधान नरेश सोनी एडवोकेट ने की। शुक्रवार को धरने के पहले दिन 5 वकील भूख हड़ताल पर भी बैठे। वकीलों के इस आंदोलन को रतिया व टोहाना के वकीलों ने भी अपना समर्थन दिया है।

बार एसोसिएशन प्रधान एडवोकेट नरेश सोनी ने कहा कि पिछले काफी समय से फतेहाबाद के अतिरिक्त न्यायिक सेशन जज की दो पोस्टें खाली पड़ी हैं। वहीं यहां एक एनडीपीएस एक्ट कोर्ट की मांग पिछले काफी समय से चली आ रही है। तीन कोर्ट एडिशनल सेशन जज की फतेहाबाद में अभी कम है। इसके अलावा ज्यूडिशियल मेजिस्ट्रेट फर्स्ट क्लास की भी तीन कोर्ट की फतेहाबाद में आवश्यकता है जबकि रतिया व टोहाना में भी ऐसी एक-एक कोर्ट की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कोर्ट की कमी के कारण न केवल वकील बल्कि ज्यूडिशियल डिपार्टमेंट से न्यायाधीश, अधिकारी, कर्मचारी व आम लोग काफी परेशान हैं, क्योंकि केसों का फैसला नहीं हो पा रहा और लंबी तारीखें लगती जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि उनका धरना तब तक जारी रहेगा, जब तक पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के अधिकारियों द्वारा जजों की कमी पूरी नहीं की जाती। रोजाना 5 वकील सांकेतिक रूप से भूख हड़ताल पर बैठेंगे। उन्होंने बताया कि एक कोर्ट में दो-दो प्रॉक्सी काउंसिल की ड्यूटी लगाई गई है ताकि कोर्ट की कार्यवाही चलाई जा सके। उन्होंने कहा कि अगर कोई वकील कोर्ट में अपीयर होता है तो जिला बार एसोसिएशन ने सर्वसम्मति से फैसला लिया है कि उस वकील पर 2100 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/अर्जुन/सुमन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story