कैथल: मजदूरी की मांग को लेकर बीडीपीओ कार्यालय पर मजदूरों का हंगामा

कैथल: मजदूरी की मांग को लेकर बीडीपीओ कार्यालय पर मजदूरों का हंगामा
कैथल: मजदूरी की मांग को लेकर बीडीपीओ कार्यालय पर मजदूरों का हंगामा


आरोप: काम करने के बाद भी मजदूरी को नहीं मिल रहा मेहनताना

कैथल, 13 फरवरी (हि.स.)। मंलगलवार को मजदूरी की मांग को लेकर मनरेगा मजदूरों ने बीडीपीओ कार्यालय में प्रदर्शन करते हुए सरकार विरोधी नारेबाजी की। धरने का नेतृत्व मजदूर नेता जोगिंद्र ने किया। मनरेगा मजदूरों ने अपनी मांगों को लेकर एक ज्ञापन बीडीपीओ की गैर मौजूदगी में पंचायत अधिकारी महेंद्र सिंह को सौंपा।

ज्ञापन में आरोप लगाया गया है कि 7 महीने बीत जाने के बावजूद चंदलाना व पबनावा के मजदूरों को मनरेगा के तहत किए गए मजदूरी कार्य के बदले आज तक मजदूरी का भुगतान नहीं किया है। मजदूरों का कहना है कि उन्होंने जुलाई 2023 में नहरी विभाग में मनरेगा स्कीम के तहत काम किया था। इसकी मजदूरी मांगने के लिए कभी नहरी विभाग तो कभी बीडीपीओ कार्यालय के चक्कर लगा थक चुके हैं। लेकिन आज तक उनकी मजदूरी का भुगतान नहीं हुआ है। उनका कहना है कि नहरी विभाग के पास जाते हैं तो कहते हैं कि आपकी मजदूरी बीडीपीओ कार्यालय द्वारा ऑनलाइन नहीं दर्शाई गई है। इसके कारण हम भुगतान करने में असमर्थ हैं। मजदूरों का कहना है कि ऑनलाइन काम दर्शाने के लिए एबीपीओ ढांड तथा बीडीपीओ ढांड को कई बार लिखित व मौखिक रूप से आग्रह कर चुके हैं।

इसके बावजूद आज तक उनकी मजदूरी का भुगतान नहीं हो रहा है। इससे उनके परिवार के लिए दो वक्त की रोटी के लाले पड़े हुए हैं।पंचायत अधिकारी महेंद्र सिंह का कहना है कि मनरेगा मजदूरों ने उन्हें एक ज्ञापन सौंपा है। इसे संबंधित विभाग के अधिकारियों के पास भेज दिया गया है। इस अवसर पर ऊषा देवी, जोगिंद्र सिंह, प्रकाश, मुकेश रानी, सुमन देवी, रेखा, सुनीता, संतरो, ममता, बाला, कमलेश, सुषमा, कविता, नीलम, उर्मिला, बतेरी, गुरदेव, रीना, सलोचना, विनोद कुमार भी मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ नरेश/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story