यमुनानगर में भेड़ चोरी के मामले बढ़े, एसपी से मिले पीडि़तों के प्रतिनिधि

यमुनानगर में भेड़ चोरी के मामले बढ़े, एसपी से मिले पीडि़तों के प्रतिनिधि
यमुनानगर में भेड़ चोरी के मामले बढ़े, एसपी से मिले पीडि़तों के प्रतिनिधि


-- कई गांवों में भेड़ चोरी के मामले हुए,

-- पुलिस कार्रवाई से असंतुष्ट समाज के लोग पुलिस अधीक्षक से मिले

यमुनानगर, 4 अप्रैल (हि.स.)। भेड़-बकरियों के लगातार बढ़ रहे चोरी के मामलों में पुलिस कार्रवाई से असंतुष्ट पाल गड़रिया समाज के लोग गुरुवार को बड़ी संख्या में जिला पुलिस अधीक्षक से मिलने पहुंचे।

अखिल भारतीय पाल गड़रिया महासभा के प्रदेशाध्यक्ष नरसिंह पाल ने बताया कि गड़रिया समाज के लोग भेड़ बकरियां पालकर अपना जीवन यापन करते है। लेकिन पिछले तीन-चार महीनों में गांव खिलावाला, चुहडपुर, मालीमाजरा और पाबनी से भेड़ों की चोरी हुई थी। पुलिस में शिकायत देने के बाद भी उन मामलों में चोर पकड़े नहीं गए।

उन्होंने कहा कि तीन दिन पहले भी गांव मानपुर थाना बटोली के रघुबीर की 25 भेड़ें चोरी हो गईं,लेकिन चोर अभी तक पकड़े नहीं गए हैं। उन्होंने कहा कि गड़रिया समाज के लोगों को आर्थिक रूप से बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पुलिस चोरों को नाके लगाकर पकड़ सकती है, क्योंकि रात में चोरी की गईं भेड़- बकरियों को चोर वाहनों में भर कर ले जाते है।

उन्होंने सरकार से यह भी मांग की कि सरकार इन्हें मुआवजा दें और शस्त्र लाइसेंस भी दें। उन्होंने कहा कि पहले भी एक मामले में चोरों ने हथियारों से हमला किया था। इस मौके पर बड़ी संख्या में पाल समाज के लोग शामिल रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/अवतार/सुमन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story