हिसार: संवैधानिक आरक्षण व एससी एसटी एक्ट को खत्म करने की तैयारी में सरकार: रजत कल्सन

हिसार: संवैधानिक आरक्षण व एससी एसटी एक्ट को खत्म करने की तैयारी में सरकार: रजत कल्सन
हिसार: संवैधानिक आरक्षण व एससी एसटी एक्ट को खत्म करने की तैयारी में सरकार: रजत कल्सन


भाजपा फिर से सत्ता में आई तो उड़ेगी संविधान की धज्जियां

हिसार, 4 अप्रैल (हि.स.)। ह्यूमन राइट्स के संयोजक व हाल में ही कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए अधिवक्ता रजत कल्सन ने गुरुवार को यहां जारी बयान में कहा कि भारतीय जनता पार्टी की अनुसूचित जाति व जनजाति को संविधान में प्रदत आरक्षण व उनकी सामाजिक सुरक्षा के लिए बने कानून एससी एसटी एक्ट पर टेढ़ी नजर है। ऐसे में यदि भाजपा एक बार फिर सत्ता में आई तो उसकी प्राथमिकता अनुसूचित जाति जनजाति समाज के संवैधानिक आरक्षण तथा उनकी सुरक्षा के लिए बने कानून एससी एसटी एक्ट को खत्म करने की है।

रजत कल्सन ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने हरियाणा लोक सेवा आयोग व हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के मार्फत होने वाली भर्तियों में आरक्षण खत्म करने की नीयत से एक गैर कानूनी भर्ती विभाग हरियाणा कौशल रोजगार निगम का गठन किया है। इसमें धड़ल्ले से गैर कानूनी भर्तियां की जा रही है तथा उसमें अनुसूचित जाति व जनजाति समाज के लिए आरक्षण का कोई प्रावधान नहीं है। हरियाणा कौशल रोजगार निगम का संविधान में कोई प्रावधान नहीं है। उन्होंने कहा कि इसी तरह मौजूदा सरकार के पिछले 10 साल के कार्यकाल के दौरान एससी-एसटी एक्ट को कमजोर करने के लिए पुलिस के डीएसपी जो एससी एसटी एक्ट में जांच अधिकारी होते हैं, उनके माध्यम से एससी एसटी एक्ट के सच्ची घटनाओं पर आधारित मामलों को धड़ाधड़ खारिज करने का काम किया गया तथा इस विशेष कानून को समाप्त करने की कुत्सित कोशिश की गई।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story