रोहतक के गांव में शराब ठेके से ग्रामीण परेशान

ठेका बंद करवाने को कई लगा चुके प्रशासन से गुहार

रोहतक, 9 जून (हि.स.)। एक तरफ जहां जिला प्रशासन नशे से होने वाले दुष्प्रभाव बारे लोगों को जागरूक करने का काम कर रहा है, वहीं गांव चुलियाना रोहज व चुलियाना दुहन के ग्रामीण गांव में शराब ठेका खुलने से काफी परेशान है। कई बार ग्रामीणों द्वारा जिला प्रशासन को लिखित में गांव से ठेका हटाने के लिए गुहार लगाई जा चुकी है, लेकिन आज तक शराब ठेका नहीं हटाया गया है।

ग्रामीणों का कहना है कि गांव में स्थित स्कूल के पास शराब ठेका होने से स्कूल में पढऩे जाने वाले विद्यार्थियों पर इसका काफी बुरा असर पड़ रहा है। शराब ठेके पर असमाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है, जिसके चलते ग्रामीण काफी दुखी है। साथ ही ग्रामीणों ने चेताया कि अगर गांव से शराब ठेके नहीं हटाएं गए तो वह सडक़ जाम करने पर मजबूर होगे।

सांपला क्षेत्र के गांव चुलियाना रोज व चुलियाना दुहन के ग्रामीण गांव में दो शराब ठेके खुलने के कारण काफी परेशान है, क्योकि यह शराब के ठेके ऐसे स्थान पर खुले हुए है, जहां से ग्रामीणों का आना जाना है। साथ ही छात्रों के स्कूल के समीप शराब ठेका होने से विद्यार्थियों पर भी इसका काफी बुरा असर पड़ रहा है। ग्रामीण संतोष, विकास, जगदीश कुमार, निखलेश, विजेन्द्र, अनिल, सुनीता, राजवंती, रेनु आदि ने बताया कि चुलियाना मोड पर स्थित शराब ठेका खुला हुआ है और वहां पर असमाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है।

गांव का मुख्य मार्ग होने के चलते छात्राओं व महिलाओं का वही से आना जाना होता है, जिसके कारण कई असमाजिक तत्व शराब पीकर सडक़ पर हुडंदगबाजी करते है और कई बार छात्राओं व महिलाओं के साथ बदसलुकी तक कर चुके है, जिसके चलते ग्रामीणों में काफी रोष है। ग्रामीणों ने कई बार कई बार इस संबंध में पुलिस को भी अवगत कराया गया, लेकिन आज तक समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ है। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन व सरकार से तुंरत गांव से शराब ठेका हटवाने की मांग की है।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story