सिरसा: युवाओं को नशे के दलदल से बचाना हम सबका दायित्व: सांसद सुनीता दुग्गल



सांसद सुनीता दुग्गल ने गांव मल्लेकां व मैहनाखेड़ा में सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

सिरसा, 18 मार्च (हि.स.)। सिरसा लोकसभा क्षेत्र की सांसद सुनीता दुग्गल ने शनिवार को जिला के गांव मल्लेकां के बस स्टैंड व मैहनाखेड़ा के पंचायत भवन में कार्यकर्ताओं व आमजन की समस्याएं सुनी और अधिकारियों को तत्परता से समाधान के निर्देश दिए। सांसद ने बिजली, पानी, गली निर्माण, पेयजल संबंधी समस्याएं सुनी और अधिकारियों को तत्परता से कार्रवाई के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि सरकार का लक्ष्य है कि आमजन को सुगतमा से योजनाओं का लाभ मिले और हर पात्र व्यक्ति सुविधा के अभाव से वंचित न रहे। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार लगातार जनहित में कार्य कर रही है, भाजपा कार्यकर्ता इन योजनाओं को वंचित व जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाएं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने विभाग से संबंधित जन समस्याओं को गंभीरता से लेें तथा पूरी निष्ठा व ईमानदारी से उन समस्याओं के समाधान के लिए उचित कार्रवाई करें ताकि आमजन को योजनाओं का लाभ आसानी से मिल सके।

सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा कि ग्रामीणों से आह्वान किया कि वे नशा मुक्ति अभियान में भी बढचढकर अपना योगदान दें। युवाओं में चिट्टा व नशीली दवाओं का बढ़ता सेवन बेहद गंभीर व चिंतनीय विषय है, इसके लिए हमें आज से नहीं बल्कि अभी से एकजुट होकर अपना योगदान देना होगा। जिससे हमारी युवा पीढ़ी नशे के दलदल से बच सके और नशा मुक्त समाज बनाने में अपनी भूमिका निभा सके। नशा जैसी बीमारी को जड़ मूल से खत्म करने के लिए जहां नशा के कारोबार में संलिप्त लोगों के खिलाफ एकजुट होने की जरूरत है, वहीं नशा को लेकर हर व्यक्ति विशेषकर युवाओं को जागरूक होने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि सिरसा को नशा से मुक्त करने के लिए प्रशासन की ओर से चलाया जा रहा अभियान बेहद सराहनीय है। इस मुहिम को सफल बनाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं के साथ-साथ हर नागरिक को आगे आकर अपना योगदान देना होगा।

हिन्दुस्थान समाचार/रमेश/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story