सिरसा: लोगों के घर-द्वार पहुंचकर करना होगा उनकी समस्याओं का समाधान: कुमारी सैलजा

सिरसा: लोगों के घर-द्वार पहुंचकर करना होगा उनकी समस्याओं का समाधान: कुमारी सैलजा
सिरसा: लोगों के घर-द्वार पहुंचकर करना होगा उनकी समस्याओं का समाधान: कुमारी सैलजा


प्रॉपर्टी आईडी और पीपीपी की त्रुटियों को ठीक करवाने के लिए फिर लोगों को लगना होगा कतार में

कहा- सरकार को अपनी गलती के लिए जनता से माफी मांगनी चाहिए

सिरसा,10 जून (हि.स.)। सरकार जनता के साथ पोर्टल-पोर्टल का खेल खेलना बंद करके लोगों के घर-द्वार पहुंचकर उनकी प्रॉपर्टी आईडी और परिवार पहचान पत्र की त्रुटियों को दूर करने का काम करे। जब गलती सरकार की है तो लोग कार्यालयों के चक्कर क्यों काटे, पहले तो सरकार को अपनी गलती के लिए जनता से माफी मांगनी चाहिए प्रॉपर्टी आईडी का फर्जीवाड़ा करने वाली कंपनी से भुगतान की गई राशि को वसूल करते हुए उसके खिलाफ केस दर्ज करवाए। यह बात सिरसा की सांसद कुमारी सैलजा ने सोमवार को सरकार की नई योजना समाधान प्रकोष्ठ पर कटाक्ष करते हुए कही।

सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर सबसे पहले प्रॉपर्टी आईडी का फर्जी सर्वे करने वाली कंपनी के खिलाफ केस दर्ज करवाया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री को सरकार द्वारा की गई गलतियों का अहसास तो हो गया है। तभी वे लोगों को भरोसा दिला रहे है कि उनकी समस्याओं के निवारण के लिए चंडीगढ़ में मुख्य सचिव कार्यालय में 'समाधान प्रकोष्ठ बनाया गया है। जो कार्यदिवसों पर हर रोज़ समाधान शिविर लगवाएगा। उपमंडल स्तर पर संबंधित एसडीएम इसी प्रकार का शिविर लगाएंगे। इन शिविरों में पुलिस, राजस्व, नगर निगम अथवा नगर परिषद, समाज कल्याण आदि जन कल्याण की योजनाएं लागू करने वाले विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहेंगे।

उन्होंने कहा कि समाधान प्रकोष्ठ से भी कोई समाधान नहीं होने वाला है, लोगों को एक बार फिर से प्रॉपर्टी आईडी और परिवार पहचान पत्र की त्रुटियों को ठीक करवाने के लिए लाइनों में लगना होगा, एक कार्यालय से दूसरे कार्यालय के चक्कर लगाने होंगे।

उन्होंने कहा कि सरकार को जनता के साथ पोर्टल-पोर्टल का खेल खेलना बंद करके लोगों के घर-द्वार पहुंचकर उनकी प्रॉपर्टी आईडी और परिवार पहचान पत्र की त्रुटियों को दूर करने का काम करे क्योंकि जनता ने थोडे ही कहा था कि प्रॉपर्टी आईडी और परिवार पहचान पत्र बनवाए जाए सरकार की अपनी योजना थी जिसमें वह पूरी तरह से फेल हुई है, सरकार को खुद लोगों के पास जाकर उनकी समस्याओं का समाधान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर पोर्टल पोर्टल का खेल बंद किया जाएगा और प्रॉपर्टी आईडी का फर्जी सर्वे करने वाली कंपनी के खिलाफ केस दर्ज करवाकर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/रमेश /संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story