सिरसा: एसोसिएट प्रोफेसर ने किया चीन का दौरा

सिरसा: एसोसिएट प्रोफेसर ने किया चीन का दौरा
WhatsApp Channel Join Now


सिरसा: एसोसिएट प्रोफेसर ने किया चीन का दौरा


सिरसा, 17 नवंबर (हि.स.)। चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय सिरसा के फूड साइंस एंड टेक्नोलॉजी विभाग की एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. संजू बाला ढुल ने हाल ही में एक अंतर्राष्ट्र्रीय सम्मेलन में आमंत्रित वक्ता के रूप में चीन का दौरा किया। उन्हें तीसरे आईसीसी एशिया-पेसिफिक ग्रेन सम्मेलन की आयोजन समिति से निमंत्रण मिला था।

इस सम्मेलन की सह-मेजबानी इंटरनेशनल एसोसिएशन फॉर सीरीयल साइंस एंड टेक्नोलॉजी, चीनी सीरियल एंड ऑयल एसोसिएशन (सीसीओए) और हेनान यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी द्वारा की गई थी। चीन के झेंग्झौहू शहर में आयोजित इस अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में वर्ष 2023 को मिल्लेट्स के अंतर्राष्ट्रीय वर्ष के रूप में मनाए जाने पर ध्यान केंद्रित करते हुए चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय के फूड साइंस एंड टेक्नोलॉजी विभाग की एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. संजू बाला ढुल ने मिल्लेट्स स्टार्च बनाम अनाज स्टार्च संभावनाओं और अवसरों की खोज विषय पर अपनी बात बतौर सब्जेक्ट एक्सपर्ट रहते हुए विभिन्न मिल्लेट्स स्टार्च के गुणों और उपयोगों पर चर्चा की। प्राध्यापकों एवं शोधार्थियों ने डॉ. संजू बाला ढुल को उनकी इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई दी।

हिन्दुस्थान समाचार/रमेश/सुमन/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story