हिसार: प्रतिष्ठित रोजगार पाना भी शिक्षा ग्रहण करने का मूल उद्देश्य: नरसीराम बिश्नोई

हिसार: प्रतिष्ठित रोजगार पाना भी शिक्षा ग्रहण करने का मूल उद्देश्य: नरसीराम बिश्नोई
हिसार: प्रतिष्ठित रोजगार पाना भी शिक्षा ग्रहण करने का मूल उद्देश्य: नरसीराम बिश्नोई


गुजवि विद्यार्थियों की ऐतिहासिक उपलब्धि, प्रतिष्ठित कंपनी में 10 को मिला प्लेसमेंट

हिसार, 12 फरवरी (हि.स.)। गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी विभाग के विद्यार्थियों ने रोजगार के क्षेत्र में शानदार उपलब्धि हासिल की है। विभाग के 10 विद्यार्थियों ने एक साथ देश की प्रतिष्ठित कंपनी में लगभग 10 लाख रूपये वार्षिक पैकेज के साथ नौकरी हासिल की है।

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने सोमवार को प्लेसमेंट पाने वाले विद्यार्थियों से मुलाकात की। इस अवसर पर विभाग के अध्यक्ष प्रो. पंकज तिवारी, प्लेसमेंट निदेशक डा. प्रताप सिंह, सहायक निदेशक डा. आदित्यवीर सिंह तथा विभाग के ट्रेनिंग प्लेसमैंट कोर्डिनेटर डा. बिजेन्द्र कौशिक उपस्थित रहे। कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने इस अवसर पर कहा कि शिक्षा ग्रहण करने का मूल उद्देश्य जिम्मेदार व संस्कारी नागरिक बनने के साथ-साथ प्रतिष्ठित रोजगार पाना भी है। विभाग द्वारा दी गई शिक्षा व प्रशिक्षण तथा व्यक्तिगत लगन व कौशल के चलते विद्यार्थियों ने इस गौरवपूर्ण प्लेसमेंट को हासिल किया है। इससे अन्य विभागों के विद्यार्थियों को भी प्रेरणा मिलेगी। कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने चयनित विद्यार्थियों को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी तथा कहा कि ये अभी उनके जीवन की शुरुआत है। वे समर्पण के साथ काम करते रहें, सफलता और बड़ी मिलती रहेगी।

विभागाध्यक्ष प्रो. पंकज तिवारी ने बताया कि इन विद्यार्थियों को अमूल फेड डेयरी, गांधी नगर में प्रोडक्शन इंजीनियर के पद पर प्लेसमेंट मिली है। प्रशिक्षण अवधि पूरी होने के बाद इन विद्यार्थियों को 9.5 लाख रुपये वार्षिक का आरंभ से ही पैकेज मिलेगा। उन्होंने बताया कि यह कंपनी फ्लेक्सोग्राफी एंड ग्रेवेर प्रिंटिंग के क्षेत्र में भी काम करती है। ट्रेनिंग प्लेसमेंट कोर्डिनेटर डा. बिजेन्द्र कौशिक ने बताया कि प्लेसमेंट प्रक्रिया में शामिल 24 विद्यार्थियों में से 10 विद्यार्थियों का चयन किया गया है। चयनित विद्यार्थियों में कुनाल, याशी गुप्ता, रवि, मोहित, अंकुर किरोरी, अंकित कुमार, निधि अग्रवाल, गुरप्रीत सिंह, आनवी कपूर व चंदन शामिल हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story