सऊदी अरब में निर्यात होगा हरियाणा का चावल

सऊदी अरब में निर्यात होगा हरियाणा का चावल


मिला बीस हजार एमटी सप्लाई का आर्डर

चंडीगढ़, 21 सितंबर (हि.स.)। हरियाणा सरकार के शीर्ष सहकारी संघ हैफेड ने निर्यात कारोबार को विस्तार देने के लिए दूसरे देशों के साथ व्यापार को बढ़ाना शुरू कर दिया है। जिसके चलते हरियाणा के कई उत्पाद विदेशों में जा रहे हैं।

हैफेड के प्रबंध निदेशक ए. श्रीनिवास ने बुधवार को बताया कि हैफेड द्वारा अपनी गतिविधियों में विविधता लाना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में हैफेड सऊदी अरब में 20,000 मीट्रिक टन चावल, जिसकी कीमत 21.95 मिलियन अमरीकी डॉलर होगी, उसके निर्यात का ऑर्डर मिला है। हैफेड ने 10 सितंबर 2022 को बासमती चावल की अपनी पहली खेप 2,500 मीट्रिक टन की सफलतापूर्वक आपूर्ति कर दी है, शेष मात्रा सितंबर 2022 के अंतिम सप्ताह में भेजे जाने की संभावना है।

उन्होंने बताया कि विदेशों में चावल के निर्यात के उद्देश्य से हैफेड ने राज्य के किसानों से बासमती चावल के विभिन्न प्रकारों के 20,000 मीट्रिक टन से अधिक धान की बाजार दर पर खरीद की है।

प्रबंध निदेशक ने बताया कि हैफेड ने बुनियादी ढांचे में वृद्धि पर भी जोर दिया है और कई परियोजनाएं शुरू की हैं। हैफेड ने मौजूदा प्रसंस्करण इकाइयों का विस्तार और आधुनिकीकरण और नए संयंत्रों की स्थापना करना आरंभ किया है। हैफेड के अध्यक्ष कैलाश भगत ने सऊदी अरब को चावल निर्यात के सफल शिपमेंट के लिए हैफेड के अधिकारियों और अधिकारियों द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की है।

हिन्दुस्थान समाचार/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story