शराब तस्करों के खिलाफ चले अभियान में दस दिन में 436 गिरफ्तार

चंडीगढ़, 21 नवंबर (हि.स.)। यमुनानगर में जहरीली शराब कांड के बाद हरियाणा पुलिस ने अवैध रूप से शराब कारोबारियों के खिलाफ 11 नवंबर से विशेष अभियान चलाकर मात्र दस दिन में 436 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

हरियाणा पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने मंगलवार को चंडीगढ़ में बताया कि इस अभियान के तहत 11 नवंबर से लेकर 20 नवंबर तक 444 एफआईआर दर्ज की गई और 436 लोगों की गिरफ्तारी की गई है। कपूर ने बताया कि प्रदेश में अवैध शराब की बिक्री करने वाले खुर्दाें को पकड़ऩे के लिए पुलिस विभाग की कई टीमें जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाते हुए सक्रियता से कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि अवैध शराब की बिक्री को रोकने के लिए प्रदेश में वरिष्ठ अधिकारी लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं ताकि तत्परता से कार्रवाई करते हुए आरोपितों को तुरंत पकड़ा जा सके।

आंकड़े साझा करते हुए उन्होंने बताया कि उक्त समय में पुलिस ने देसी शराब की 11,368 बोतल, अंग्रेजी शराब की 1449 बोतल, 774 बोतल बीयर के अलावा 2352 लीटर लाहन तथा 354 कच्ची शराब बरामद की है। उन्होंने शराब बिक्री करने वाले ठेकेदारों का आह्वान करते हुए कहा कि वे किसी भी प्रकार के लालच में आकर अपने आउटलेट पर अवैध शराब की बिक्री न करें। ऐसा करते पाए जाने पर पुलिस विभाग सख्ती से निपटेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/संजीव/सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story