हरियाणा के खाप नेताओं की चंडीगढ़ के डीजीपी से मांग, संदीप सिंह को करें गिरफ्तार



खाप नेताओं ने की पुलिस महानिदेशक से मुलाकात, गृहमंत्री विज पर सुनवाई न करने का आरोप

चंडीगढ़, 24 जनवरी (हि.स.)। हरियाणा के खाप नेताओं ने संदीप सिंह के खिलाफ मोरचा खोलते हुए ऐलान किया है कि 26 जनवरी को उन्प्हें झंडा नहीं फहराने दिया जाएगा। धनखड़ खाप के अध्यक्ष युद्धवीर धनखड़ के नेतृत्व में कई खापों के प्रतिनिधि मंगलवार को चंडीगढ़ पहुंचे और यहां चंडीगढ़ पुलिस के महानिदेशक के साथ बैठक की।

बैठक में डागर खाप के प्रधान वरिंदर डागर, व रामकुमार डागर, कादयान खाप के प्रधान बिल्लू प्रधान, महिला कोच के पिता, गुलिया खाप के जयपाल समेत कई नेता शामिल थे। डीजीपी से मुलाकात के दौरान खाप नेताओं ने अब तक किसी प्रकार की सकारात्मक कार्रवाई नहीं किए जाने पर रोष व्यक्त किया। खाप नेताओं ने आरोप लगाया कि पिछले 24 दिनों में चंडीगढ़ पुलिस मामला दर्ज करने के बाद चुप बैठ गई है। इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। दूसरी तरफ हरियाणा सरकार आरोपी को बचाने में लगी हुई है। अब सभी नियमों को ताक पर रखकर संदीप सिंह को पिहोवा में झंडा फहराने का कार्यक्रम सौंप दिया गया है।

खाप नेताओं ने डीजीपी से बैठक के बाद पत्रकारों को बताया कि डीजीपी ने उन्हें अब तक हुई कार्रवाई के बारे में तो कुछ अधिक नहीं बताया अलबत्ता बहुत जल्द इस मामले में कार्रवाई सबके सामने आने की बात कही है। खाप नेताओं ने कहा कि डीजीपी ने भरोसा दिया कि है एसआईटी की जांच अंतिम चरण में है और बहुत जल्द एसआईटी अपनी रिपोर्ट उन्हें सौंप देगी। इसके आधार पर अगली कार्रवाई की जाएगी।

खाप नेताओं ने कहा कि इस बारे में धनखड़ खाप तथा अन्य सभी खापों की सर्वखाप पंचायत हो चुकी है। हरियाणा सरकार इसे गंभीरता से नहीं ले रही है। अब खाप पंचायतों ने फैसला किया है कि संदीप सिंह को 26 जनवरी को झंडा नहीं फहराने दिया जाएगा। संदीप सिंह अगर गणतंत्र दिवस पर झंडा फहराता है तो वह राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करेगा। खापों ने गणतंत्र दिवस के मौके पर संदीप सिंह का पुतला फूंकने का ऐलान करते हुए कहा कि हरियाणा की सभी खापें पूरी एकजुटता के साथ बेटी को इंसाफ दिलवाने के लिए लड़ाई लड़ेंगी।

हिन्दुस्थान समाचार/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story