दिल्ली जाने की बजाए चंडीगढ़ में बातचीत करें किसान: विज

गृहमंत्री अनिल विज ने कानून-व्यवस्था को लेकर अधिकारियों से लिया अपडेट

चंडीगढ़, 13 फरवरी (हि.स.)। हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने आंदोलकारी किसानों का आहवान किया है कि वह दिल्ली कूच का ऐलान वापस ले लें, केंद्र सरकार उनके साथ बातचीत करने के लिए तैयार है।

मंगलवार को चंडीगढ़ में पुलिस अधिकारियों से कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर अपडेट लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत में गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि केंद्र सरकार के मंत्री चंडीगढ़ में आकर किसानों के साथ बातचीत करने के लिए तैयार हैं। दो चरणों की बातचीत चंडीगढ़ में हो चुकी है, फिर किसान दिल्ली कूच पर क्यों अड़े हुए हैं।

उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में किसी भी विवाद का हल बातचीत से हो सकता है। केंद्र सरकार ने बातचीत के विकल्प खुलेे रखे हुए हैं। सरकार ने अभी भी बातचीत के रास्ते को बंद नहीं किया है। विज ने कहा कि आंदोलन को देखते हुए लगता है कि किसानों का मकसद कुछ और है। उन्होंने कहा कि किसी भी सूरत में शांति भंग नहीं होने दी जाएगी।

उन्होंने किसान संगठनों से अपील की कि वह दिल्ली कूच की कॉल को वापस लेकर बातचीत के लिए बैठें। दिल्ली कूच करने से मामले का हल नहीं होगा। केंद्र सरकार फिर से चंडीगढ़ में आकर बातचीत करने के लिए तैयार है। विज ने कहा कि पंजाब से सटी सभी सीमाओं पर हरियाणा पुलिस के अधिकारी व कर्मचारी तैनात हैं। पुलिस महानिदेशक लगातार रेंज के आईजी व एसपी से बातचीत कर रहे हैं। वह खुद भी पल पल की अपडेट ले रहे हैं। किसी प्रकार से आम जनता को परेशान नहीं होने दिया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/संजीव/सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story