पंचकूला हादसे की जांच को सरकार ने बनाई कमेटी



चंडीगढ़, 9 जुलाई (हि.स.)। हरियाणा के परिवहन तथा महिला एवं बाल विकास मंत्री असीम गोयल ने कहा कि पहाड़ी क्षेत्र के गांवों का सर्वे करवाएंगे। अगर किसी क्षेत्र में सरकारी बसों की संख्या बढ़ानी पड़ी तो अवश्य बढ़ाई जाएगी। प्रदेश सरकार का उद्देश्य बस सेवा मुहैया करवा कर आमदनी बढ़ाना नही है बल्कि नागरिकों को समय पर सुरक्षित परिवहन सुविधा उपलब्ध करवाना प्राथमिकता है।

पंचकूला में हुए हादसे के बाद परिवहन मंत्री ने सोमवार की रात पंचकूला अस्पताल का दौरा करके घायलों का हालचाल पूछा। मंगलवार को जारी बयान में परिवहन मंत्री ने बताया कि परिवहन अधिकारी प्रदीप अहलावत की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय कमेटी का गठन कर घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। प्रथम दृष्टया हालात को देखते हुए सरकारी बस के ड्राइवर और कंडक्टर को सस्पेंड करने के आदेश दिए गए हैं।

गोयल ने बताया कि जिस रूट पर बस दुर्घटना हुई है उस रूट के लिए मंगलवार से दो बसों का चक्कर शुरू कर दिया गया है, ताकि यात्रियों की अधिकता के कारण एक बस ओवरलोड न हो। भविष्य में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए विशेष कदम उठाए जाएंगे।

समाप्त

हिन्दुस्थान समाचार / संजीव शर्मा / दधिबल यादव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story