सोनीपत: हरियाणा सरकार की योजनाएं जनहितकारी: महिपाल ढांडा

सोनीपत: हरियाणा सरकार की योजनाएं जनहितकारी: महिपाल ढांडा
सोनीपत: हरियाणा सरकार की योजनाएं जनहितकारी: महिपाल ढांडा




सोनीपत, 10 जून (हि.स.)। हरियाणा प्रदेश के पंचायत एवं सहकारिता राज्यमंत्री मंत्री महिपाल ढांडा ने सोमवार को कहा कि हरियाणा सरकार की योजनाएं जनहितकारी हैं। वे दीनबंधू छोटूराम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, मुरथल (डीसीआरयूएसटी) के सभागार में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में बतौर विशेष अतिथि बोल रहे थे। उन्होंने मुख्यमंत्री नायब सैनी की सरकार की उपलब्धियों की सराहना की। महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती योजना के तहत 2690 प्लॉट की रजिस्ट्री का जिक्र करते हुए कहा कि यह सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

मंत्री ढांडा ने कहा कि पिछली सरकारों ने लोगों से वादे तो किए, परंतु प्लॉट उन्हीं जगहों पर दिए जहां वोट कम मिले या फिर उन जगहों पर वितरित किए जो विवादास्पद थीं। परिणामस्वरूप, लोग झगड़ते रहे और उन्हें प्लॉट नहीं मिले। लेकिन मुख्यमंत्री नायब सैनी ने इस झगड़े को समाप्त कर लोगों को सीधे उनके घरों पर छत दी। मंत्री ढांडा ने मुख्यमंत्री नायब सैनी की ईमानदारी और पारदर्शिता की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि पूरा प्रदेश जानता है कि मुख्यमंत्री नायब सैनी ने किसी से एक पैसे की भी दलाली नहीं खाई है। ऐसा पाक-साफ मुख्यमंत्री कोई दावा नहीं कर सकता कि किसी से एक पैसा दलाली का लिया हो।। हमारा संकल्प है कि हम अंत्योदय करेंगे, और अंतिम व्यक्ति तक तन पर कपड़ा और पेट में अन्न देंगे। यही हमारा संकल्प है।

प्रधानमंत्री की योजनाओं का उल्लेख

ढांडा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजनाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आयुष्मान भारत योजना बनाई और सबको आयुष्मान कार्ड बनाकर दिया। अब कोई भी व्यक्ति किसी भी अस्पताल में जाकर पांच लाख रुपये तक का इलाज करवा सकता है, बिना किसी अतिरिक्त खर्च के। यह एक बड़ी उपलब्धि है जिससे लाखों लोगों को लाभ मिला है।

सरकार की उपलब्धियों का विस्तार

मंत्री ढांडा ने बताया कि सरकार ने किसानों के लिए कई नई योजनाएं लागू की हैं, जिससे उनकी आय में वृद्धि हुई है। महिला सशक्तिकरण के लिए भी सरकार ने कई प्रशिक्षण और रोजगार कार्यक्रम शुरू किए हैं। इस राज्य स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नायब सैनी, राई विधानसभा के विधायक मोहन लाल बडौली, गन्नौर से विधायक निर्मल चौधरी, पूर्व मंत्री कविता जैन, राजीव जैन, जिला अध्यक्ष जसबीर दाेदुआ, आला अधिकारी हरियाणा सरकार में वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अमित अग्रवाल चार जिलों सोनीपत, करनाल, पानीपत, करनाल के लाभार्थी 2690 लोगों को रजिस्ट्री के कागजात वितरित किए। स्थानीय निवासियों ने भाग लिया और सरकार की योजनाओं की सराहना की।

हिन्दुस्थान समाचार/ नरेंद्र/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story