हरियाणा के स्कूलों में अनुबंध पर रखे दो हजार अध्यापक

हरियाणा के स्कूलों में अनुबंध पर रखे दो हजार अध्यापक


चंडीगढ़, 23 नवंबर (हि.स.)। हरियाणा सरकार ने रेशनेलाइजेशन के बाद प्रदेश के स्कूलों में रिक्त हुए अध्यापकों के पदों को भरना शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बुधवार को हरियाणा कौशल रोजगार निगम के माध्यम से करीब 2075 टीजीटी और पीजीटी अध्यापकों को नियुक्ति पत्र ऑफर किए।

अध्यापकों के इन पदों के लिए पंजीकरण की अंतिम तिथि 6 नवंबर थी और मुख्यमंत्री ने आज 2075 उम्मीदवारों को पीजीटी व टीजीटी अध्यापकों के लिए नियुक्ति-पत्र जारी किए। ये नियुक्तियां उन स्कूलों में की गई है जहां रेशनलाइजेशन के बाद अध्यापकों की कमी पाई गई थी।

हरियाणा लोक सेवा आयोग द्वारा शिक्षकों की नियमित भर्तियों के लिए भी विज्ञापन जारी कर दिया गया है। आयोग ने पीजीटी के 3863 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग व हरियाणा लोक सेवा आयोग द्वारा की जाने वाली भर्ती प्रक्रिया में अभी समय लगेगा। जिसके चलते सरकार ने हरियाणा कौशल रोजगार निगम के माध्यम से भर्तियां शुरू कर दी हैग।

मुख्यमंत्री ने बताया कि आउटसोर्सिंग पॉलिसी-1 के तहत सेवा प्रदाताओं द्वारा कर्मचारियों के शोषण की शिकायतें प्राप्त हो रही थी और इसलिए उन्होंने कौशल रोजगार निगम का गठन करने का निर्णय लिया। अब आउटर्सोसिंग पॉलिसी-1 के तहत सभी अनुबंध कर्मचारियों की नियुक्ति इस निगम के माध्यम से हो रही है। विभिन्न विभागों, बोर्डों व निगमों में पहले से लगे 90 हजार से अधिक कर्मचारियों को निगम के माध्यम से समायोजित किया जा चुका है।

हिन्दुस्थान समाचार/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story