मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गृहमंत्री अमित शाह को दी किसान आंदोलन पर रिपोर्ट

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गृहमंत्री अमित शाह को दी किसान आंदोलन पर रिपोर्ट


मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गृहमंत्री अमित शाह को दी किसान आंदोलन पर रिपोर्ट


हरियाणा पुलिस की तैयारियों व कानून व्यवस्था पर हुई चर्चा

चंडीगढ़, 10 फरवरी (हि.स.)। किसान आंदोलन के मद्देनजर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गृहमंत्री अमित शाह के साथ बैठक कर ताजा हालात के बारे में जानकारी दी। इस बीच शनिवार को पंजाब से सटे हरियाणा के सभी जिलों की सीमाओं को सील कर दिया गया है।

पंजाब के किसान संगठनों ने हरियाणा के रास्ते 13 फरवरी को दिल्ली कूच का ऐलान किया है। जिसके चलते पंजाब के किसान संगठन हरियाणा की सीमा में जुटना शुरू हो गए हैं। किसान नेता दो दिन पहले चंडीगढ़ में केंद्रीय मंत्रियों के साथ बातचीत कर चुके हैं। यह बातचीत विफल रहने पर किसानों ने कूच की तैयारी शुरू कर दी है।

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज तथा पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर के साथ बैठक के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शुक्रवार रात दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान केंद्र से भेजी गई पैरामिल्ट्री की पचास कंपनियों की तैनाती तथा हरियाणा पुलिस के प्रबंधों को लेकर रिपोर्ट दी।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बैठक के बाद बताया कि हरियाणा पुलिस हर तरह से तैयार है। किसी को भी कानून-व्यवस्था से खिलवाड़ की इजाजत नहीं दी जाएगी। पुलिस को निर्देश दिए गए हैं कि आमजन को कम से कम परेशानी उठानी पड़े। केंद्र सरकार के किसानों के साथ बातचीत को लेकर विकल्प खुले हैं। किसी भी समस्या का समाधान बातचीत के माध्यम से किया जा सकता है।

हिन्दुस्थान समाचार/संजीव/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story