भाजपा के लिए कोई चुनौती नहीं है कांग्रेस: डा. सतीश पूनिया

WhatsApp Channel Join Now

भाजपा ने हरियाणा से भ्रष्टाचार के कलंक को मिटाया है

हरियाणा में भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी

चंडीगढ़, 7 जुलाई (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी हरियाणा के नवनियुक्त प्रदेश प्रभारी डा. सतीश पूनिया ने कहा है कि राज्य में बिखरी हुई कांग्रेस हरियाणा में भाजपा के लिए कोई चुनौती नहीं है। हरियाणा का वर्षों का इतिहास एंटी कांग्रेस रहा है। वैचारिक दृष्टि से हरियाणा की जनता ने कांग्रेस को बहुत अरसे से खारिज किया हुआ है और जनता आज भी उस पर कायम है। पूनिया ने दावा करते हुए कहा कि हरियाणा में भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।

प्रदेश प्रभारी डा. सतीश पूनिया ने रविवार को एक बयान जारी कर कहा कि लोकसभा चुनाव में पार्टी ने मुझे 22 दिन पहले हरियाणा की जिम्मेदारी दी थी, उम्मीदवारों का चयन हो चुका था। इतने कम समय में मैने अपनी क्षमता के हिसाब से पार्टी को विजयी बनाने के लिए जो करना था, वह करके दिखाया। पूनिया ने कहा जब उन्होंने लोकसभा चुनाव प्रभारी की जिम्मेदारी संभाली तब हरियाणा में विपक्ष द्वारा ऐसा माहौल तैयार किया गया था कि भाजपा की कोई सीट नहीं आएगी या फिर दो सीटों पर सिमट जाएगी।

पूनिया ने कहा कि हरियाणा की जनता ने प्रतिकूलता और नकारात्मक नेरेटिव के होते हुए भी भाजपा को पांच सीटें दी। लोकसभा चुनाव में विपक्ष द्वारा गढ़ी गई नकारात्मक चुनौती के मध्य पांच सीटें जीतने का श्रेय पूनिया ने हरियाणा की जनता के साथ-साथ कार्यकर्ताओं और नेताओं की एकजुटता को दिया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में पिछले 10 वर्षों में देश में जो बदलाव हुए हैं उसका असर हरियाणा में भी देखने को मिला है। नीतिगत तौर पर जो नीतियां लागू हुई उसका धरातल पर लाभ हरियाणा को मिला है। केंद्र की योजनाओं में हरियाणा की रैकिंग बेहतर रही है।

पूनिया ने कहा कि हरियाणा में भ्रष्टाचार की चर्चा सड़कों पर होती थी, लेकिन 2014 के बाद भाजपा सरकार ने हरियाणा से भ्रष्टाचार के कलंक को मिटाया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा का जनमानस विधानसभा चुनाव में मजबूती के साथ भाजपा के साथ रहेगा। लोकसभा के परिणामों के बाद से हमने कुछ चीजें दुरूस्त की हैं और कुछ भविष्य में करने वाले हैं। हरियाणा में कार्यकर्ताओं का एक अच्छा संगठन है, हरियाणा के नेता एकजुट हैं, उसी कारण विधानसभा चुनाव में भाजपा अच्छा प्रदर्शन करते हुए बहुमत की सरकार बनाएगी।

पूनिया ने कहा कि हरियाणा में विधानसभा चुनाव का मिजाज लोकसभा चुनाव से अलग होता है। हरियाणा में कांग्रेस की अंदरूनी स्थिति बेहतर नहीं है। जबकि भाजपा धरातल पर सभी दलों से अधिक मजबूत है। पिछले दस सालों की केंद्र और प्रदेश सरकार ने हरियाणा में जो उपलब्धियां अर्जित की है उसे ठीक तरह से जनता के बीच पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि तत्कालीन और स्थानीय मुद्दे तथा पार्टी की रणनीतिक तैयारियों से भाजपा हरियाणा में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/संजीव/सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story