हरियाणा की 444 महिलाओं को मिलेगा 'बेस्ट मदर' अवॉर्ड

हरियाणा की 444 महिलाओं को मिलेगा 'बेस्ट मदर' अवॉर्ड
हरियाणा की 444 महिलाओं को मिलेगा 'बेस्ट मदर' अवॉर्ड


अंबाला में 15 जुलाई को होगा राज्य स्तरीय समारोह

चंडीगढ़, 4 जुलाई (हि.स.)। हरियाणा के महिला एवं बाल विकास मंत्री असीम गोयल ने बताया कि राज्य सरकार प्रदेश की महिलाओं और बच्चों को पूर्ण रूप से स्वस्थ रखने व उनके सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध है। इस उद्देश्य को हासिल करने के लिए सरकार उनके पोषण पर विशेष ध्यान दे रही है। उन माताओं को जिन्होंने अपने नवजात शिशुओं और स्वयं की देखभाल करने में उत्कृष्ट योगदान दिया है, ऐसी 444 माताओं को अंबाला में आयोजित एक राज्य स्तरीय समारोह में 15 जुलाई को ‘बेस्ट मदर’ अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा।

असीम गोयल ने गुरुवार को यह जानकारी चंडीगढ़ में महिला एवं बाल विकास विभाग की समीक्षा बैठक के बाद दी। उन्होंने बताया कि ‘बेस्ट मदर’ अवॉर्ड के तहत ब्लॉक स्तर पर प्रथम स्थान पर आने वाली महिला को चार हजार, द्वितीय स्थान पर तीन हजार और तृतीय स्थान पर आने वाली महिला को दो हजार रुपये की राशि देकर सम्मानित किया जाएगा।

मंत्री गोयल ने कहा कि जो महिला अपने बच्चे की अच्छे से देखभाल करके उसको स्वस्थ एवं हृष्ट-पुष्ट रखती है उनको महिला एवं बाल विकास विभाग की तरफ से ‘बेस्ट मदर’ अवार्ड से सम्मानित करने की परम्परा चली आ रही है। इस प्रकार के आयोजन से दूसरी महिलाओं को प्रेरणा भी मिलती है। इस अवसर पर बैठक में महिला एवं बाल विकास विभाग की आयुक्त अमनीत पी. कुमार,निदेशक मोनिका मलिक के अलावा विभागीय अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/संजीव/सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story