कांग्रेस सरकार में फिर ग्लोबल सिटी बनेगा गुरुग्राम: भूपेंद्र सिंह हुड्डा

कांग्रेस सरकार में फिर ग्लोबल सिटी बनेगा गुरुग्राम: भूपेंद्र सिंह हुड्डा
कांग्रेस सरकार में फिर ग्लोबल सिटी बनेगा गुरुग्राम: भूपेंद्र सिंह हुड्डा


कांग्रेस सरकार में फिर ग्लोबल सिटी बनेगा गुरुग्राम: भूपेंद्र सिंह हुड्डा


-बीजेपी ने गुरुग्राम को चढ़ाया कूड़े के ढेर, ट्रेफिक और सीवरेज जाम की भेंट

गुरुग्राम, 7 जुलाई (हि.स.)। पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रविवार को यहां धन्यवादी कार्यकर्ता सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस सरकार में गुरुग्राम फिर ग्लोबल सिटी बनेगा। कांग्रेस सरकार बनने पर मेट्रो का विस्तार मानेसर तक किया जाएगा। साथ ही बहुप्रतिक्षित गुरुग्राम-फरीदाबाद मेट्रो लाइन को अमलीजामा पहनाने का काम भी कांग्रेस सरकार ही करेगी।

उन्होंने कहा कि दिल्ली मेट्रो को गुरुग्राम, फरीदाबाद, बल्लभगढ़ और बहादुरगढ़ तक लाने का ऐतिहासिक काम कांग्रेस ने ही किया था। उसके बाद बीजेपी के 10 साल में मेट्रो एक इंच भी आगे नहीं बढ़ी। जिस गुरुग्राम को कांग्रेस ग्लोबल सिटी के रूप में विकसित कर रही थी, उसे बीजेपी ने कूड़े के ढेर, ट्रेफिक और सीवरेज जाम की भेंट चढ़ा दिया है। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि आज अपराध इस कद्र बेकाबू है कि व्यापारी समेत कोई भी वर्ग खुद को सुरक्षित महसूस नहीं करता। इसलिए जो गुरुग्राम निवेशकों की पहली पसंद होता था, वहां नए उद्योग व संस्थान आने बंद हो गए हैं। कांग्रेस कार्यकाल के दौरान जापान के निवेश का 70 प्रतिशत गुरुग्राम और मानेसर में लगता था। लेकिन आज पहले से स्थापित उद्योग भी यहां से पलायन कर रहे हैं और कंपनियां मजदूर व कर्मचारियों की छंटनी कर रही है। हेपनिंग हरियाणा जैसी इवेंटबाजी करके बीजेपी ने एकबार दावा किया था कि साढ़े पांच लाख करोड़ का निवेश आएगा, लेकिन कुल 5 हजार करोड़ का निवेश भी नहीं आ पाया।

अपने संबोधन में प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने कार्यकर्ताओं को आराम हराम है का नारा दिया और प्रत्येक बूथ को मजबूत करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम में बेशक कांग्रेस चुनाव हार गई, लेकिन सभी का मानना है कि कांग्रेस ने जबरदस्त तरीके से चुनाव लड़ा। अगर पार्टी प्रत्याशी राज बब्बर को थोड़ा जल्दी टिकट मिल जाता और उन्हें चुनाव प्रचार के लिए थोड़ा ज्यादा समय मिलता तो इस बार कांग्रेस की जीत तय थी। लोकसभा के नतीजों ने स्पष्ट कर दिया है कि आने वाला समय कांग्रेस का है।

इस मौके पर गुरुग्राम से कांग्रेस प्रत्याशी रहे राज बब्बर, कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र भारद्वाज और विधानसभा में कांग्रेस के उप-नेता आफताब अहमद समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। मंच संचालन कर रहे जितेंद्र भारद्वाज ने सम्मेलन में प्रस्ताव रखा कि विधानसभा चुनाव में पार्टी जिस भी नेता को टिकट देगी, सभी एकजुट होकर उसका समर्थन करेंगे। कार्यकर्ताओं ने दोनों हाथ उठाकर इस प्रस्ताव का समर्थन किया।

हिन्दुस्थान समाचार/ईश्वर/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story