गुरुग्राम से हिसार तक 200 किमी साइकिल से वोट डालने जाएंगे सुभाष चंद्र

गुरुग्राम से हिसार तक 200 किमी साइकिल से वोट डालने जाएंगे सुभाष चंद्र
गुरुग्राम से हिसार तक 200 किमी साइकिल से वोट डालने जाएंगे सुभाष चंद्र


-गुरुग्राम जिला के सीनियर सिटीजन ब्रांड एंबेसडर हैं सुभाष चंद्र

-हिसार जिला के गांव कालीरावण के हैं रहने वाले

गुरुग्राम, 13 मई (हि.स.)। लोकसभा चुनाव में मतदान के प्रति जागरुक करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा सीनियर सिटीजन ब्रांड एम्बेसडर बनाए गए सुभाष चंद्र मतदान के दिन 25 मई को 200 किलोमीटर का सफर तय करके वोट डालने जाएंगे।

वैसे तो वे सरकारी सेवा से सेवानिवृति के बाद गुरुग्राम में रहते हैं, पर वे वोट अपने पैतृक गांव हिसार जिला के कालीरावण में जाते हैं। इस बार वे अनोखे तरीके से मतदान करने के लिए पहुंचेंगे। सीनियर सिटीजन ब्रांड एंबेसडर सुभाष चंद्र के मुताबिक 25 मई की सुबह वे 4 बजे अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने के लिए गुरुग्राम से रवाना होंगे। गुरुग्राम से कालीरावण के करीब 10 घंटे के सफर में उनकी साइकिल यात्रा झज्जर, रोहतक, महम, हांसी, हिसार आदि स्थानों से गुजरेगी। वे रास्ते में भी लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करेंगे। गुरुग्राम जिला में भी मई की गर्मी के बावजूद वे प्रतिदिन साइकिल चलाकर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

मंडी सुपरवाइजर के पद से सेवानिवृत सुभाष चंद्र अलग-अलग अवसरों पर विभिन्न सामाजिक सरोकारों को लेकर साइकिल यात्रा निकाल चुके हैं। वर्ष 2021 में भी जल और पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य को लेकर सुभाष चंद्र भारत से नेपाल तक साइकिल यात्रा निकाल चुके हैं। उनकी 25000 किलोमीटर लंबी वह यात्रा भारत के 21 और नेपाल के तीन राज्यों से होकर गुजरी थी। गुरुग्राम शहर में विभिन्न जागरुकता के प्रयासों में वे हमेशा अग्रणी रहे हैं। इन दिनों भी वे प्रतिदिन 70 से 100 किलोमीटर साइकिल चलाकर गुरुग्राम जिला के विभिन्न स्थानों पर जाकर लोगों को मतदान के महत्व के बारे में जानकारी दे रहे हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी निशांत कुमार यादव ने मतदान के प्रति उनके उत्साह व जज्बे को प्रशंसनीय बताया। स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारी एवं एडीसी हितेश कुमार मीणा ने सुभाष चंद्र को मतदान करने के लिए समर्पित उनकी यात्रा को शुभकामनाएं दी है।

हिन्दुस्थान समाचार/ईश्वर/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story