गुरुग्राम: अंडरपास नहीं बनने पर ग्रामीणों ने किया दिल्ली-जयपुर हाइवे जाम

गुरुग्राम: अंडरपास नहीं बनने पर ग्रामीणों ने किया दिल्ली-जयपुर हाइवे जाम
गुरुग्राम: अंडरपास नहीं बनने पर ग्रामीणों ने किया दिल्ली-जयपुर हाइवे जाम


-ग्रामीणों को हाइवे से उठाने में पुलिस को करनी पड़ी कड़ी मशक्कत

गुरुग्राम 15 मई (हि.स.)। राठीवास गांव के पास अंडरपास बनाने की वर्षों पुरानी मांग न माने जाने से खफा ग्रामीणों ने बुधवार दिल्ली-जयपुर हाईवे को जाम लगा दिया। ग्रामीण पिछले करीब दो दशक से राठीवास मोड़ पर अंडरपास बनाए जाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन प्रशासन उनकी मांग को मानने को तैयार नहीं है। बुधवार को ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और ग्रामीणों ने दिल्ली-जयपुर हाइवे का रुख कर लिया। इस दौरान उन्होंने हाइवे जाम कर दिया।

जाम लगाने से रोक रही पुलिस के साथ ग्रामीण भिड़ गए और कुछ देर तो महिलाओं ने हाथापाई भी की। ग्रामीणों ने बताया कि उन्होंने करीब दो दशक पहले राठीवास मोड़ पर अंडरपास बनाए जाने की मांग की थी। शासन और प्रशासन ने उन्हें आश्वासन दिया था कि उनकी अंडरपास की मांग को मान लिया। जल्द ही कार्य शुरू हो जाएगा, लेकिन आज तक काम शुरू नहीं हुआ। पिछले तीन सप्ताह तक पंचायत करने के बाद उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को चेतावनी भी दी, लेकिन उनकी सुनवाई न होने पर उन्होंने हाइवे जाम करने का ऐलान कर दिया था। सुबह तक जब अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे तो गांव राठीवास, भूडक़ा और दिनोकरी के ग्रामीण एकत्र हो गए और हाइवे की तरफ कूच कर लिया।

सूचना मिलते ही मौके पर एनएचएआई के अधिकारी और एसडीएम पहुंचे। ग्रामीणों को समझाने का प्रयास दिया, लेकिन ग्रामीण अपनी समस्या के समाधान के लिए अड़े रहे। जिसके बाद अधिकारियों ने अंडरपास न बनाए जाने तक राठीवास मोड़ पर कट खोलने का कार्य शुरू करा दिया। इसके बाद अधिकारियों ने राठीवास मोड़ के दोनों ओर सर्विस रोड बनाए जाने का काम भी शुरू करा दिया। इससे ग्रामीण कुछ संतुष्ट नजर आए।

हिन्दुस्थान समाचार/ईश्वर/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story