गुरुग्राम: यातायात पुलिसकर्मी तनाव से मुक्ति को सीख रहे योग क्रियाएं

गुरुग्राम: यातायात पुलिसकर्मी तनाव से मुक्ति को सीख रहे योग क्रियाएं
गुरुग्राम: यातायात पुलिसकर्मी तनाव से मुक्ति को सीख रहे योग क्रियाएं


-तनाव से मुक्त रहने के लिए यातायात पुलिसकर्मियों को सिखाया जा रहा योग

गुरुग्राम, 13 मई (हि.स.)। पुलिस पर काम का बोझ अधिक रहता है। फील्ड में ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मी ज्यादा परेशान नजर आते हैं। उन्हें तनाव भी हो जाता है। उन्हें तनाव से मुक्ति के लिए उनकी अब योग की कक्षाएं लगाई जा रही हैं। योग शिक्षक अक्षय आनंद के द्वारा योग की पाठशाला लगवाई गई।

यातायात पुलिस कर्मचारियों को स्वस्थ और मजबूत बनाने के उद्देश्य से योग शिक्षक अक्षय आनंद द्वारा योग से होने वाले फायदे/जानकारी प्रदान करने के लिए पुलिस उपायुक्त यातायात विरेंद्र विज ने योग पाठशाला लगवाई। करीब 150 अधिकारी और कर्मचारियों ने योग की क्रियाएं सीखीं। यातायात पुलिस कर्मचारीयो को तनाव मुक्त कराने और उनकी जीवन शैली को स्वस्थ बनाने के लिए आज की इस विशेष पाठशाला कार्यक्रम में योग शिक्षक अक्षय आनंद द्वारा योग से होने वाले फायदे के बारे में जानकारी दी गई। योग शिक्षक अक्षय आनंद ने इस दौरान सभी अधिकारियों/कर्मचारियों से कई प्रकार के योग अभ्यास भी कराया और सिखाया और एक नई ऊर्जा के साथ अपना ड्यूटी संबंधित कार्य करने बारे भी प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि यातायात पुलिस कर्मचारी अपनी ड्यूटी जाने से पहले और समाप्ती के बाद 10 से 15 मिनट का समय योग करने के लिए जरुर निकालें। योग शिक्षक अक्षय आनंद ने कहा कि योग अपनाए स्वस्थ रहें यह नारा प्रत्येक जवान के मन में जागृत करके हम अपनी गुरुग्राम यातायात पुलिस को और अधिक प्रभावी बनाने में अहम योगदान निभा सकते हैं। जवानों के हित में इस प्रकार के आयोजन भविष्य में भी कराए जाते रहेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/ईश्वर/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story