गुरुग्राम: देशभर में 6.04 करोड़ रुपये की ठगी में महिला समेत तीन गिरफ्तार

गुरुग्राम: देशभर में 6.04 करोड़ रुपये की ठगी में महिला समेत तीन गिरफ्तार
गुरुग्राम: देशभर में 6.04 करोड़ रुपये की ठगी में महिला समेत तीन गिरफ्तार


-विभिन्न पुलिस थानों में 1952 शिकायतों का किया गया पटाक्षेप

गुरुग्राम, 10 जून (हि.स.)। देशभर में 6.04 करोड़ रुपये की ठगी करने के आरोप में पुलिस ने एक महिला समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ ही देश के विभिन्न पुलिस थानों में दर्ज ठगी की 1952 शिकायतों का पटाक्षेप हो गया है। सहायक पुलिस आयुक्त साइबर अपराध प्रियांशु दिवान ने सोमवार को बताया कि गुरुग्राम पुलिस द्वारा आरोपियों के कब्जा से 3 मोबाईल फोन व 57 हजार रुपये की नगदी बरामद की गई है।

सहायक पुलिस आयुक्त साईबर अपराध प्रियांशु दिवान के नेतृत्व में गुरुग्राम के साईबर अपराध पुलिस थानों की पुलिस टीम साइबर ठगी की वारदातों का खुलासा करने में जुटी। इन टीमों द्वारा 1 महिला सहित 3 साईबर ठगों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की थी। इनमें आरोपी महिला अनीता निवासी गांव फतेहपुर जिला गुरुग्राम की रहने वाली है। अनीता को पुलिस थाना साईबर अपराध मानेसर में बतौर अनुसन्धान अधिकारी तैनात उप-निरीक्षक कुलदीप द्वारा गिरफ्तार किया। चन्दरवीर निवासी अन्नौर्ट जिला हाथरस (उत्तर-प्रदेश) को साईबर ठगी में शामिल होने पर पुलिस थाना साईबर अपराध मानेसर में अनुसन्धान अधिकारी उप-निरीक्षक चेतन ने गिरफ्तार किया। उमेश निवासी सिसोई अतरोली जिला अतरौली जिला अलीगढ़ उत्तर प्रदेश को पुलिस थाना साईबर मानेसर में बतौर अनुसन्धान अधिकारी तैनात उप-निरीक्षक कुलदीप ने पुलिस थाना साईबर अपराध मानेसर में गिरफ्तार किया।

गुरुग्राम पुलिस ने आरोपियों के कब्जा से बरामद किए 3 मोबाईल फोन का इंडियन साईबर क्राईम कोर्डिनेशन सेंटर से जांच के अवलोकन किया गया। इस दौरान देशभर में लगभग 6 करोड़ 4 लाख रुपयों की ठगी करने के संबंध में कुल 1952 शिकायतें और 90 केस दर्ज होने की जानकारी मिली। इन केसों में से 4 केस हरियाणा में हैं। जिन केसों में 3 केस थाना साईअर अपराध मानेसर में दर्ज हैं। गुरुग्राम पुलिस द्वारा किए गए जांच में सामने आया कि आरोपी सोशल मीडिया के माध्यम से पैसे ट्रांसफर करवाकर धोखाधड़ी करके ठगी करते थे। पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से 3 मोबाईल फोन बरामद किए गए थे। उनकी जांच में साइबर अपराधों का खुलासा हुआ।

हिन्दुस्थान समाचार/ईश्वर/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story