गुरुग्राम: बेटी के जन्म पर थाना प्रभारी ने मां-बेटी को किया सम्मानित

गुरुग्राम: बेटी के जन्म पर थाना प्रभारी ने मां-बेटी को किया सम्मानित
गुरुग्राम: बेटी के जन्म पर थाना प्रभारी ने मां-बेटी को किया सम्मानित


गुरुग्राम, 13 फरवरी (हि.स.)। फर्रूखनगर पुलिस थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अनिल पहलवान ने कहा कि सरकार की बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ मुहिम बेटियों के लिए एक वरदान साबित हो रही है। एक समाज ऐसा भी था जब बेटी या बेटों के बीच में समानता नहीं थी। उन्हें समानता का अधिकार पाने के लिए संघर्ष करना पड़ता था। सरकार की बेटियों के उत्थान के लिए चलाई गई योजनाओं का ही परिणाम है कि बेटियां हर क्षेत्र में बेटों के बराबर सम्मान अर्जित करके देश व समाज का नाम रोशन करने में सबसे आगे है। यह बात उन्होंने मंगललवार को फर्रूखनगर के वार्ड-13 में कन्या जन्म पर कुआं पूजन कार्यक्रम में मां-बेटी का सम्मान करते हुए कही। इस दौरान पूर्व नगर पार्षद नीरू शर्मा भी मौजूद रहीं।

उन्होंने कहा कि गौरव पुत्र सुखबीर प्रजापति नवजात बेटी ताव्या का कुआं पूजन करके बेटी को समानता का अधिकार देकर समाज को आईना दिखाया है। इसके लिए यह परिवार बधाई का पात्र है। गौरव ने बताया कि उसकी पत्नी शीतल ने 6 जनवरी 2024 को बेटी ताव्या ने जन्म दिया है उनकी यह पहली संतान है। उनके परिवार में करीब 22 वर्ष बाद बेटी ताव्या ने जन्म लिया है। पोती के जन्म पर दादी पुष्पा प्रजापति फूली नहीं समाई और गली मोहल्ले में मिठाई बंटवायी और पोती का पूरी शान-ओ-शोकत से कुआं पूजन करके बेटे की भांति सारी रस्म निभाई। भोज का आयोजन करके डीजे की धुन पर कुआं पूजन किया है। इस मौके पर सब इंस्पेक्टर विकास कुमार, कैलाश चंद शर्मा, समाजसेविका रेखा यादव, सुनीता, सुमित्रा सैनी, राशि, कांता, सरोज देवी, आरती, मीनू अशोक कुमार रोहिल्ला आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ईश्वर/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story