गुरुग्राम: पुलिस ने ड्रोन से रेकी करके कच्ची शराब की भट्ठी का किया भंडाफोड़

गुरुग्राम: पुलिस ने ड्रोन से रेकी करके कच्ची शराब की भट्ठी का किया भंडाफोड़
गुरुग्राम: पुलिस ने ड्रोन से रेकी करके कच्ची शराब की भट्ठी का किया भंडाफोड़


-शराब तस्करों पर गुरुग्राम पुलिस का बड़ा प्रहार

-मौके से एक नाबालिग समेत सात आरोपी पकड़े

-कब्जे से 1600 लीटर लाहण तथा करीब 50 लीटर कच्ची शराब बरामद

गुरुग्राम, 11 जून (हि.स.)। अरावली पहाड़ी में ड्रोन से रेकी करके गुरुग्राम पुलिस ने मंगलवार को कच्ची शराब बनाने की भट्ठी का भंडाफोड़ किया है। इस तरह से शराब तस्करों पर पुलिस ने शिकंजा कसने का काम किया है। पुलिस ने मौके से सात आरोपी काबू किए, जिनमें एक नाबालिग है। सहायक पुलिस आयुक्त सोहना विपिन अहलावत ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ जारी है।

गुरुग्राम पुलिस की टीमों ने अरावली पहाड़ी में ड्रोन से रेकी की। इस दौरान रिठौज गांव के पास पहाड़ी में अवैध रूप से कच्ची शराब बनाने की एक भट्ठी का पता चला। पुलिस ने वहां पर पूरी तैयारी के साथ छापेमारी की। ड्रोन के माध्यम से जो कुछ पता चला था, वैसा ही नजारा वहां पर पहुंचने के बाद नजर आया। सहायक पुलिस आयुक्त सोहना विपिन अहलावत के नेतृत्व में थाना भोंडसी प्रभारी निरीक्षक महेंद्र ङ्क्षसह, इंचार्ज पुलिस चौकी मारुति कुंज उप-निरीक्षक अंकित की पुलिस टीमों ने मौके पर कच्ची शराब बनाने के सात आरोपियों को काबू किया, जिनमें एक नाबालिग भी शामिल रहा। आरोपियों की पहचान सच्चे, गंगा, मनोज, अनिल, खेमचंद सभी निवासी रिठौज जिला गुरुग्राम व मुंशीराम निवासी सहजावास गुरुग्राम के रूप में हुई।

50 लीटर कच्ची शराब समेत काफी सामग्री बरामद की

पुलिस टीम द्वारा मौके पर आरोपियों द्वारा तैयार की गई करीब 50 लीटर कच्ची शराब, 8 अलग अलग ड्रमों में कुल 1600 लीटर लाहण, 2 ड्रम लोहा, 8 खाली ड्रम, 3 प्लास्टिक कैन खाली, 3 प्लास्टिक कैन भरी हुई, 1 कस्सी, 1 कुल्हाड़ी, 1 डांगी, 2 बड़े बर्तन मिट्टी के, 3 प्लास्टिक के पीपी व 3 एंगल इत्यादि बरामद किए है। आरोपियों द्वारा अवैध रूप से शराब की भट्टी लगाकर कच्ची शराब निकालने पर इनके खिलाफ पुलिस थाना भोंडसी गुरुग्राम में एक्साईज अधिनियम की सम्बन्धित धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। एसीपी सोहना विपिन अहलावत ने जानकारी दी कि आरोपियों द्वारा पुलिस से बचने के लिए पहाड़ी के सुनसान एरिया में भट्ठी लगाई गई थी। भट्टी तक पहुंचने के रास्ते भी संकीर्ण/कच्चे थे। ड्रोन से इस एरिया की रैकी की गई। इस दौरान इस कच्ची शराब की भट्ठी का पता चला।

हिन्दुस्थान समाचार/ईश्वर/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story