गुरुग्राम: भीषण आग से स्वाहा हुआ मेडिकल स्टोर, करोड़ों का नुकसान

गुरुग्राम: भीषण आग से स्वाहा हुआ मेडिकल स्टोर, करोड़ों का नुकसान


गुरुग्राम: भीषण आग से स्वाहा हुआ मेडिकल स्टोर, करोड़ों का नुकसान


-आग में करोड़ों रुपये की दवाएं व अन्य सामान जला

गुरुग्राम, 9 जुलाई (हि.स.)। शहर के न्यू रेलवे रोड पर एक मेडिकल स्टोर अलसुबह भीषण आग की चपेट में आ गया। तीन मंजिला इमारत में पहले तो बीच की मंजिल पर आग लगी। इसके बाद ऊपर वाली और फिर सबसे नीचे आग पहुंची। आग में करोड़ों रुपये का नुकसान मेडिकल स्टोर मालिक को हुआ है। यहां दमकल विभाग की 35 गाडिय़ों ने 250 चक्कर लगाकर आग पर काबू पाया।

जानकारी के अनुसार मंगलवार की सुबह 5 बजे न्यू रेलवे रोड स्थित शहर के नामी तीन मंजिला डंग मेडिकल स्टोर एवं एजेंसी पर आग लग गई। इसके सामने ही एक मेडिकल स्टोर चलाने वाले राकेश आर्य अपने स्टोर के ऊपर ही रहते हैं। राकेश आर्य ने जानकारी दी कि तीन मंजिल में से पहले बीच की मंजिल में आग लगी थी। इसके बाद आग ऊपर की मंजिल पर लगी, फिर नीचे की मंजिल पर लगी। उन्होंने ही संजय डंग को आग लगने की सूचना दी थी। आग का धुआं आसपास के क्षेत्रों लाजपत नगर, सुभाष नगर, जैकबपुरा, भीम नगर तक पहुुंंचा। आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड विभाग को दी गई। फायर ब्रिगेड की टीमें जब पहुंची तो आग काफी फैल चुकी थी। दवाइयां, सेनिटाइजर, कागज, गत्ते की पेटी व अन्य सामान में आग फैलती ही गई। शटर बंद होने के कारण आग अंदर ही अंदर फैलती रही। बाहर धुआं आता रहा। जब बिल्डिंग के शीशे टूटे तो आग की लपटें बाहर निकलीं।

घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने आसपास के लोगों को भी ऐहतियात के तौर पर हटा दिया।

न्यू रेलवे रोड शहर का व्यस्तम रोड है। आग बुझाने में कोई दिक्कत ना हो, पुलिस ने रोड को पूरी तरह से बंद कर दिया। सिर्फ फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां व आग बुझाने वाला स्टाफ, पुलिस ही वहां तैनात रहे। आग लगने का प्राथमिक कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। सुबह से लेकर दोपहर बाद तक शहर में फायर ब्रिगेड की गाडिय़ों के ही सायरन बजते सुनाई दिए। सुबह 5 बजे लगी आग पर 10 घंटे में करीब 3 बजे काबू पाया गया। गुरुग्राम के सरकारी दमकल केंद्रों, एयर फोर्स स्टेशन, मेदांता मेडिसिटी, डीएलएफ आदि क्षेत्रों से गाडिय़ां आग बुझाने पहुंची। आग बुझाने के दौरान सिविल डिफेंस, पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी, कर्मचारी मौके पर तैनात रहे। डंग मेडिकल स्टोर एवं एजेंसी के मालिक सेक्टर-4 निवासी संजय डंग पिछले 30 साल से दवाओं का कारोबार कर रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार / ईश्वर हरियाणा / संजीव शर्मा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story