गुरुग्राम: माउथ फ्रेशनर के नाम पर ड्राई आईस देने वाले रेस्टोरेंट का लाइसेंस रद्द

गुरुग्राम: माउथ फ्रेशनर के नाम पर ड्राई आईस देने वाले रेस्टोरेंट का लाइसेंस रद्द
गुरुग्राम: माउथ फ्रेशनर के नाम पर ड्राई आईस देने वाले रेस्टोरेंट का लाइसेंस रद्द


-फूड एंड सेफ्टी विभाग ने सेक्टर-90 के लॉ फॉरेस्ता रेस्टोरेंट की घटना

गुरुग्राम, 2 अप्रैल (हि.स.)। यहां एक रेस्टोरेंट में खाना खाने के बाद माउथ फ्रेशनर खाने से कुछ लोगों की तबियत खराब होने के मामले में फूड एंड सेफ्टी विभाग ने रेस्टोरेंट पर बड़ी कार्रवाई करते हुए लाइसेंस रद्द कर दिया है। ऐसा इसलिए किया गया है कि रेस्टोरेंट की ओर से कोई संतोषजनक जवाब इस मामले में नहीं दिया गया। इसकी पुष्टि मंगलवार को फूड एंड सेफ्टी अधिकारी डॉ. रमेश चौहान ने की।

बता दें कि दो मार्च 2024 की रात को तीन दोस्त अपनी पत्नियों के साथ लॉ फॉरेस्ता रेस्तरां एंड में एक दोस्त मानिक की जन्मदिन पार्टी करने गए थे। सभी ने वहां पर आराम से खाना खाया। खाना खाने के बाद वहां की एक महिला वेटर ने सभी को माउथ फ्रेशनर परोसा। जैसे ही सभी ने उसे खाया तो हालत खराब होने लगी। एक के बाद एक सभी उल्टियां करने लगे। मुंह से खून आने लगा। तीन महिलाओं और 2 पुरुषों ने माउथ फे्रशनर खाया था। इनमें ग्रेटर नोएडा के अंकित की गोद में उनकी एक साल की बेटी थी। इसलिए उन्होंने माउथ फ्रेशनर नहीं खाया। जिन लोगों को मुंह से खून आया, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। उधर, सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंची।

पुलिस ने पीडि़तों के बयान दर्ज किए। बाद में पुलिस की जांच में पता चला कि महिला वेटर ने माउथ फ्रेशनर की जगह ड्राई आईस दी गई। खेडक़ीदौला पुलिस ने रेस्टोरेंट के मैनेजर सहित कई सदस्यों को गिरफ्तार किया गया। दूसरी तरफ फूड एंड सेफ्टी विभाग ने रेस्टोरेंट पहुंचकर जांच की। विभाग की ओर से रेस्टोरेंट के मालिक को इस संबंध में स्पष्टीकरण देने की बात कही थी, लेकिन निर्धारित तारीख तक रेस्टोरेंट की तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया। ऐसे में फूड एंड सेफ्टी विभाग की ओर से रेस्टोरेंट का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ईश्वर/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story