गुरुग्राम: पीक आवर्स में डीसी ने गांव धनकोट में ट्रैफिक व्यवस्था देखी

गुरुग्राम: पीक आवर्स में डीसी ने गांव धनकोट में ट्रैफिक व्यवस्था देखी
WhatsApp Channel Join Now
गुरुग्राम: पीक आवर्स में डीसी ने गांव धनकोट में ट्रैफिक व्यवस्था देखी


-डीसी ने ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों व पीडब्ल्यूएडी के अधिकारियों को सडक़ मरम्मत करने के दिए निर्देश

गुरुग्राम, 6 जुलाई (हि.स.)। गुरुग्राम-फर्रुखनगर सडक़ मार्ग पर गांव धनकोट में ट्रैफिक जाम की समस्या के निवारण के लिए डीसी निशांत कुमार यादव ने शनिवार को पीक आवर्स में स्वयं फील्ड में उतरकर ट्रैफिक व्यवस्था का जायजा लिया। डीसी के इस दौरे में डीसीपी ट्रैफिक वीरेंद्र विज सहित लोक निमार्ण व सिंचाई विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे।

डीसी निशांत कुमार यादव ने स्थानीय ग्रामीणों से गुरुग्राम-फर्रुखनगर मार्ग पर दोनों दिशाओं के ट्रैफिक दबाव व उसके कारण गांव धनकोट में लगने वाले जाम की जानकारी ली। संबंधित अधिकारियों को इस मार्ग पर पॉट होल्स को भरने व पीक आवर्स में ट्रैफिक को वन वे करने के निर्देश दिए। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि पीक आवर्स में ट्रैफिक दबाव को कम करने के लिए गुरुग्राम से फर्रुखनगर की तरफ जाने वाले वाहनों को नहर के साथ लगते रास्ते पर डाइवर्ट किया जाए। फर्रुखनगर से गुरुग्राम आने वाले ट्रैफिक को गांव धनकोट के बीच पुराने रास्ते पर डाइवर्ट करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि डाइवर्जन के दौरान आमजन व वाहन चालकों को किसी प्रकार परेशानी ना हो, इसके लिए पर्याप्त संख्या में ट्रैफिक पुलिस के कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाए। बरसात के मौसम में सडक़ पर यातायात व्यवस्था सुगम व सरल हो, इस संदर्भ में उन्होंने लोक निर्माण विभाग अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सडक़ की मरम्मत और पैच वर्क का कार्य जल्द करने को कहा। डीसी ने कहा कि शहरी व ग्रामीण की सडक़ें ऐसी होनी चाहिए कि वे अन्य राज्य व जिलों से आने वाले वाहन चालक भी यहां से अच्छे अनुभव लेकर जाएं। उन्होंने निर्देश दिया कि सडक़ की मरम्मत व पैच वर्क में गुणवत्ता का ध्यान रखा जाए। कहा कि जहां पर सडक़ उबड़-खाबड़ हैं, वहां पर सडक़ को समतल किया जाए।

हिन्दुस्थान समाचार/ईश्वर/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story