कैथल: सरकारी स्कूल के अध्यापक को साइबर ठगों ने लगाया चूना

कैथल: सरकारी स्कूल के अध्यापक को साइबर ठगों ने लगाया चूना
कैथल: सरकारी स्कूल के अध्यापक को साइबर ठगों ने लगाया चूना


कैथल,11 जून (हि.स.) क्रेडिट कार्ड का पिन जनरेट करने के नाम पर साइबर ठगों ने सरकारी स्कूल के अध्यापक से तीन लाख 94 हजार रुपए ठग लिए। साइबर क्राइम पुलिस ने मंगलवार को अज्ञात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

सरकारी स्कूल में अध्यापक गांव खरकां निवासी बलविंदर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके पास इंडसइंड बैंक का कार्ड है। 24 जनवरी को उसके मोबाइल नंबर पर अज्ञात व्यक्ति का फोन आया जिसने कहा कि उसके कार्ड का पिन जनरेट करना है। फोन करने वाले ने उसके पास व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल किया और उसके क्रेडिट कार्ड का नंबर पूछा। उसने अपने क्रेडिट कार्ड का नंबर उसको बता दिया। उसके बाद फोन करने वाले ने उसके अन्य कार्ड की लिमिट बढ़ाने की बात की। इसके बाद उसने अपना आईसीआईसीआई बैंक का क्रेडिट कार्ड वीडियो कॉल पर उसे दिखा दिया। इसके बाद फोन कर रहे हैं वाले ने कहा कि उसके पास कोई अन्य कार्ड है तो वह भी दिखा दे। तब उसने उसे एसबीआई बैंक का कार्ड भी दिखा दिया। उसके बाद उसके फोन पर स्क्रीन शेयर करने की रिक्वेस्ट आई, जिसको उसने एक्सेप्ट कर लिया।

इसके बाद से उसके मोबाइल पर पैसे कटने के मैसेज आने शुरू हो गए। तब उसने फोन काट दिया। जब उसने अपने कर्म की स्टेटमेंट चेक की तो पता चला कि उसके एसबीआई कार्ड से 2 लाख 80 हजार रुपए व आईसीआईसीआई बैंक के क्रेडिट कार्ड से एक लाख 14 हजार रुपए सहित दोनों कार्ड्स से 3 लाख 49 हजार 509 रुपए काटने के मैसेज अलग-अलग ट्रांजैक्शन से आए हुए हैं। तब उसे पता लगा कि उसके साथ फ्रॉड हो गया है। साइबर थाना के हेड कांस्टेबल कृष्ण कुमार ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/नरेश/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story