यमुनानगर:फसल के नुकसान की भरपाई करेगी सरकार:कंवर पाल

यमुनानगर:फसल के नुकसान की भरपाई करेगी सरकार:कंवर पाल
यमुनानगर:फसल के नुकसान की भरपाई करेगी सरकार:कंवर पाल


































यमुनानगर, 1 अप्रैल (हि.स.)। बरसात और ओलावृष्टि से खराब हुई गेंहू की फसल का जायजा लेने कृषि मंत्री कंवरपाल ने सोमवार को जगाधरी विधानसभा के गांव ताहरपुर के किसानों के खेतो में पहुंचे। मौके से कृषि मंत्री ने उच्चाधिकारियों से फोन पर बात की।

कृषि मंत्री ने पत्रकारों को बताया कि पूरे प्रदेश में बरसात और ओलावृष्टि से खराब हुई फसल के नुकसान की भरपाई सरकार करेगी। उन्होंने कहा कि क्षतिपूर्ति पोर्टल को लेकर आ रही समस्या हुई दूर कर पोर्टल को खुलवा दिया गया है। बरसात और ओलावृष्टि से खराब हुई प्रदेश में किसानों की फसल पर लेकर सरकार किसानों के साथ है। किसानों की फसलों को नुकसान हुआ है, इसको लेकर आकलन किया जा रहा है ताकि सही समय पर किसानों को मुआवजा उपलब्ध करवाया जा सके। किसानों को जो भी नुकसान हुआ है उसकी भरपाई सरकार करेगी।

उन्होंने बताया कि एक और समस्या सामने आई थी कि जो एक और दो एकड़ के किसान है उन्होंने पोर्टल पर अपनी फसल का पंजीकरण नहीं किया था उनके लिए भी पोर्टल को खोल दिया जायेगा। प्रदेश सरकार इस संकट की घड़ी में किसानों के साथ है। इस मौके पर कृषि विभाग के अधिकारियों के साथ साथ तहसील दार,पटवारी मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/अवतार

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story