फतेहाबाद: सामान्य पर्यवेक्षक देव कृष्णा तिवारी ने किया ईवीएम स्ट्रॉंग रूम का निरीक्षण

फतेहाबाद: सामान्य पर्यवेक्षक देव कृष्णा तिवारी ने किया ईवीएम स्ट्रॉंग रूम का निरीक्षण
फतेहाबाद: सामान्य पर्यवेक्षक देव कृष्णा तिवारी ने किया ईवीएम स्ट्रॉंग रूम का निरीक्षण


टोहाना विधानसभा क्षेत्र में पोलिंग बूथों और पुलिस नाकों का भी जायजा लिया

फतेहाबाद, 14 मई (हि.स.)। सिरसा लोकसभा क्षेत्र के सामान्य पर्यवेक्षक देव कृष्णा तिवारी ने मंगलवार को लघु सचिवालय टोहाना में बनाये गये ईवीएम स्ट्रॉंग रूम का निरीक्षण कर जायजा लिया। सामान्य पर्यवेक्षक ने ईवीएम स्ट्रॉंग रूम के सीसीटीवी कैमरों का निरीक्षण किया और अधिकारियों को कहा कि इस रूम की निरंतर मॉनिटरिंग होनी चाहिए। उनके साथ खर्च पर्यवेक्षक विजय सिंह, टोहाना विधानसभा क्षेत्र के सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम प्रतीक हुड्डा भी मौजूद रहे।

इसके उपरांत उन्होंने टोहाना विधानसभा क्षेत्रों के बनाए गए पोलिंग बूथों का भी जायजा लिया। उन्होंने पुलिस द्वारा लगाये गए नाकों का निरीक्षण भी किया और सुरक्षा संबंधी तैयारियों बारे चर्चा की। सामान्य पर्यवेक्षक देव कृष्णा तिवारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि बूथ पर सभी प्रकार की आवश्यक सुविधाएं होनी चाहिए। बूथ पर पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था हो, जहां रैंप नहीं बने हैं वहां पर तुरंत प्रभाव से रैंप बनवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मतदान के लिए बुजुर्गों और दिव्यांगों की सहायता के लिए संबंधित बीएलओ की देखरेख में वॉलिंटियर मौजूद रहने चाहिये।

सामान्य पर्यवेक्षक देव कृष्णा तिवारी ने कहा कि मतदान केंद्रों पर सुविधाओं की कोई कमी नहीं होनी चाहिए। दिव्यांग व बुजुर्ग मतदाताओं के लिए रैंप सुविधा, महिलाओं व पुरुषों के लिए अलग-अलग शौचालय, पेयजल, टेबल व कुर्सियां आदि की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। मतदान केंद्रों के अंदर रोशनी के लिए बिजली की व्यवस्था करवाई जाए। मतदाता को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आनी चाहिए और मतदान केंद्रों में जहां कहीं भी कमी नजर आए, उसे शीघ्रता से दूर कर उसकी रिपोर्ट जिला निर्वाचन कार्यालय को भेजी जाए।

हिन्दुस्थान समाचार/अर्जुन/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story