हर घर परिवार- सूर्य नमस्कार अभियान को सफल बनाना सबकी जिम्मेदारी : गीता

हर घर परिवार- सूर्य नमस्कार अभियान को सफल बनाना सबकी जिम्मेदारी : गीता
हर घर परिवार- सूर्य नमस्कार अभियान को सफल बनाना सबकी जिम्मेदारी : गीता


- बेरी स्थित सरस्वती शिशु विद्या मंदिर परिसर में योग सहायक ने विद्यार्थियों को सिखाए योग के गुर

झज्जर, 10 फरवरी (हि.स.)। बेरी स्थित लाला दयाराम तिगड़ानिया सरस्वती शिशु विद्या मंदिर परिसर में शनिवार को हरियाणा योग आयोग व आयुष विभाग के संयुक्त तत्वावधान में हर घर परिवार- सूर्य नमस्कार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। एसडीएम रविन्द्र मलिक के मार्गदर्शन आयोजित कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने रुचि के साथ योग अभ्यास किया।

योगाचार्य गीता कादयान ने कार्यक्रम में विद्यार्थियों को हर घर परिवार-सूर्य नमस्कार के लिए प्रेरित किया,साथ ही योगभयास के प्रति जागरूक किया। उन्होंने कहा कि आयुष विभाग द्वारा नियमित रूप से सूर्य नमस्कार सहित अन्य यौगिक क्रियाओं का अभ्यास विद्यार्थियों और ग्रामीणों को करवाते हुए योग को बढ़ावा दिया जा रहा हैं, जिसे सफल बनाना हम सबकी जिमेदारी है।

योगाचार्य गीता ने विद्यार्थियों को न केवल योगाभ्यास कराया, साथ ही विद्यार्थियों को अपने परिजनों को योग से जोड़ने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने सूर्य नमस्कार अभियान को जन-जन का हिस्सा बनाते हुए घर-घर तक पहुंचाने का भी आह्वान किया। उन्होंने कहा कि हर घर परिवार सूर्य नमस्कार अभियान में आयुष विभाग सराहनीय भूमिका निभा रहा है। इस अवसर पर स्कूल प्राचार्य अनिल कुमार व आचार्य विनोद आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/शील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story