हिसार: खिलाड़ियों में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करते हैं खेल : संजीव कुमार

हिसार: खिलाड़ियों में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करते हैं खेल : संजीव कुमार
WhatsApp Channel Join Now
हिसार: खिलाड़ियों में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करते हैं खेल : संजीव कुमार


हिसार, 15 मई (हि.स.)। यहां के गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के खेल निदेशालय के सौजन्य से विश्वविद्यालय के महाराणा प्रताप स्टेडियम में बुधवार को दो दिवसीय अंतर विभागीय बास्केटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। विश्वविद्यालय के डीन ऑफ कॉलेजिज प्रो. संजीव कुमार ने मुख्यातिथि के रूप में इस प्रतियोगिता का शुभारंभ किया।

प्रो. संजीव कुमार ने इस अवसर पर खिलाड़ियों का परिचय लिया। उन्होंने खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि खेल व्यक्तित्व विकास में सहायक होते हैं। खेल के समय दिमाग का केवल खेल पर ही फोकस रहता है। इससे खिलाड़ियों में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है तथा लीडरशिप क्वालिटी उभर कर आती है। विद्यार्थियों को किसी न किसी खेल या अन्य गतिविधियों में अवश्य भाग लेना चाहिए।

खेल निदेशालय के डीन प्रो. दलबीर सिंह ने बताया कि इस प्रतियोगिता में विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों की चार टीमें लड़कों के वर्ग में, लड़कियों के वर्ग में यूटीडी की टीम तथा एक अतिथि टीम भाग ले रही हैं। प्रतियोगिता के पहले मुकाबले में टीम 'ए' ने टीम 'बी' को 83-71 से हराया। दूसरे मुकाबले में टीम 'डी' ने टीम 'सी' को 76-58 से हराकर जीत हासिल की।

इस अवसर पर खेल निदेशक डा. एसबी लूथरा, सहायक खेल निदेशक डा. मृणालिनी नेहरा, कबड्डी कोच सुरेश कुमार, फुटबॉल कोच विनोद कुमार, बास्केटबॉल कोच अजय लांबा, तीरंदाजी कोच संदीप कुमार व क्रिकेट कोच विकास कुमार सहित विद्यार्थी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/सुमन/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story