कैथल: ऑस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर युवक से 25 लाख रुपए की ठगी

कैथल: ऑस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर युवक से 25 लाख रुपए की ठगी
कैथल: ऑस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर युवक से 25 लाख रुपए की ठगी




कैथल, 2 अप्रैल (हि.स. )। मुंबई के रहने वाले दंपति ने एक युवक को झांसा देकर 25 लाख रुपए ठग लिए। पुंडरी पुलिस ने पति-पत्नी व एक अन्य युवक के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। गांव खनौदा निवासी मुकेश की शिकायत पर पुंडरी पुलिस द्वारा सोमवार रात को मामला दर्ज किया गया। वीरा देसाई मुंबई निवासी सिराजुद्दीन मुहम्मद अंसारी, उसकी पत्नी रक्षा नंदा अंसारी और नितिन को इस धोखाधड़ी के मामले में नामजद किया गया है।

शिकायत में मुकेश ने बताया कि सिराजुद्दीन अंसारी अपनी पत्नी वह एक अन्य युवक के साथ मिलकर लोगों को विदेश भेजने का काम करते हैं। वे पहले भी उसके एक रिश्तेदार सतवीर को अमेरिका भेज चुके हैं। इसके बाद उसने भी ऑस्ट्रेलिया जाने के लिए इन लोगों से बात की। इसके बाद उन्होंने उसे ऑस्ट्रेलिया भेजने के लिए 25 लाख रुपए की मांग की। उन्होंने उसे टूरिस्ट वीजा पर ऑस्ट्रेलिया भेजने के लिए 25 लाख रुपए भी ले लिए। इन लोगों का कहना था कि उनके विदेश में भी कार्यालय हैं।

4 अप्रैल 2023 को यह सभी लोग पुंडरी बस स्टैंड पर आए थे। जहां उन्होंने उसे उसके कागजात और 10 लिख रुपए नगद लिए थे। जून 2023 तक उन्होंने उसे विदेश भेजने के लिए 25 लाख रुपए ले लिए थे। कुछ दिन बाद उन्होंने उसका वीजा भी भेजा था। जब उसने फ्लाइट के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा जल्द ही उसका टिकट भिजवा दिया जाएगा। जब उसने ऑस्ट्रेलिया का वीजा चेक करवाया तो वह फर्जी निकला। जब उसने इन ट्रैवल एजेंट से बात की तो वह उसे जान से मारने की धमकी देने लगे। जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर सुरेश कुमार ने बताया कि तीनों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच जारी है।

हिन्दुस्थान समाचार/ नरेश/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story