झज्जर: एचएल सिटी में होगी सब जूनियर, जूनियर व सीनियर स्टेट तैराकी प्रतियोगिता

WhatsApp Channel Join Now


18 जुलाई से होगी चार दिवसीय प्रतियोगिता की शुरुवात

-चैम्पियन्स एक्वेटिक एकेडमी में ओलम्पिक साइज स्वीमिंग पूल में होगी प्रतियोगिता

झज्जर, 7 जुलाई (हि.स.)। 41वीं सब जूनियर, 51 वीं जूनियर और 59वीं सीनियर हरियाणा राज्य तैराकी प्रतियोगिता की शुरुवात 18 जुलाई से हो रही है। ये प्रतियोगिताएं एचएल सिटी बहादुरगढ़ स्थित चैम्पियन्स एक्वेटिक एकेडमी के ओलम्पिक साइज स्वीमिंग पूल में होंगी।

हरियाणा राज्य तैराकी संघ के महासचिव अनिल खत्री ने रविवार को बताया कि 18 से 21 जुलाई तक प्रतियोगिता करवाई जाएगी। इस प्रतियोगिता में हरियाणा स्वीमिंग एसोसिएशन और एसएफआई के तहत 2024-25 के लिए रजिस्टर्ड तैराक ही भाग ले सकते हैं। भारतीय तैराकी संघ के नियमों के तहत प्रतियोगिता करवाई जायेंगी। एक तैराक पांच व्यक्तिगत इवेंट में भाग ले सकता है। प्रतियोगिता के दौरान ही तैराक द्वारा दिए गए टाइमिंग्स के तहत ही सब जूनियर और जूनियर नेशनल के लिए तैराकी टीम का चयन भी किया जाएगा। अनिल खत्री ने बताया कि जूनियर तैराकों को दो गु्रप्स में बांटा गया है। साल 2007, 2008 और 2009 में जन्म लेने वाले तैराकों को गु्रप वन में शामिल किया गया है । जबकि साल 2010, 2011 और 2012 में जन्म लेने वाले तैराकों को गु्रप टू में शामिल किया गया है।

इसी तरह सब जूनियर को तीन ग्रुपों में बांटा गया है। 10 से 11 साल के तैराकों को ग्रुप तीन, 8 से 9 साल के तैराकों को ग्रुप चार और 6 से 7 साल आयु वर्ग के तैराकों को ग्रुप पांच में शामिल किया गया है। सभी तैराक फ्री स्टाइल, बैक स्ट्रॉक, ब्रैस्ट स्ट्रॉक, बटरफ्लाई, मैडले में भाग ले सकते हैं। इसके अलावा फ्री स्टाइल, मैडले और मिक्स फ्री स्टाइल रिले भी करवाई जाएंगी। अनिल खत्री ने बताया कि सब जूनियर, जूनियर और सीनियर स्टेट स्वीमिंग प्रतियोगिता के लिए सभी जिलों को अपनी इंट्री 10 जुलाई तक भेजनी जरूरी हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/शील/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story