फतेहाबाद: जाखल पहुंचे भाजपा सांसद सुभाष बराला का किसानों ने किया विरोध

फतेहाबाद: जाखल पहुंचे भाजपा सांसद सुभाष बराला का किसानों ने किया विरोध
फतेहाबाद: जाखल पहुंचे भाजपा सांसद सुभाष बराला का किसानों ने किया विरोध


गृहमंत्री अमित शाह की हरियाणा में तीन रैलियां रद्द, जल्द जारी होगा नया शेड्यूल : सुभाष बराला

फतेहाबाद, 15 मई (हि.स.)। बुधवार को जाखल पहुंचे राज्यसभा सांसद सुभाष बराला को किसानों के विरोध का सामना करना पड़ा। जाखल पहुंचने पर किसानों ने उनके खिलाफ नारेबाजी करते हुए विरोध शुरू कर दिया। उधर, सुभाष बराला ने बताया कि गृह मंत्री अमित शाह की हरियाणा में होने वाली तीन रैलियों का कार्यक्रम रद्द हो गया है। अब नया शेड्यूल जारी होने पर रैलियां की जाएंगी। साथ ही उन्होंने दिल्ली के सीएम केजरीवाल पर भी तंज कसा।

मिली जानकारी के अनुसार राज्यसभा सांसद सुभाष बराला जाखल अनाज मण्डी में आयोजित जलपान कार्यक्रम में भाग लेने आए थे। उनके कार्यक्रम का पता चलते ही किसान अनाज मंडी के पास पहुंच गए और वहां कार्यक्रम स्थल के बाहर नारेबाजी शुरू कर दी। विरोध कर रहे किसान लाभ सिंह, बलकार सिंह, नसीब सिंह, चेत सिंह, हरविंदर सिंह, काला सिंह सहित भारी संख्या में पहुंचे किसानों ने बताया कि पिछले साल आई बाढ़ का काफी किसानों को मुआवजा नहीं दिया गया है। इसे लेकर लंबे समय से वे मांग कर रहे हैं, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही।

उधर, सुभाष बराला ने कहा कि तीन कृषि कानूनों को लेकर किसान संगठनों ने विरोध किया तो प्रधानमंत्री ने तीनों कानून वापस ले लिए। अब कोई ऐसा मुद्दा नहीं बचा कि किसान विरोध करें। साथ ही उन्होंने कहा कि चुनाव के समय में देखने में आया है कि किसान आंदोलन में शामिल लोगों में से बड़ी संख्या में लोगों के हाथ में अब कांग्रेस के झंडे दिखते हैं। इससे पता चलता है कि पूर्व में भी वे कांग्रेस के कार्यकर्ता थे, जो सुनियोजित तरीके से किसानों के बीच जाकर किसान बनने का ढोंग कर रहे थे, अब ऐसे लोगों को जनता पहचान चुकी है। उन्होंने बताया कि गृह मंत्री की हरियाणा में तीन रैलियों का प्रोग्राम मिला था, जो किन्हीं कारणों से रद्द हो गया है, इनमें 16 मई को गुरूग्राम, 17 मई को करनाल व रोहतक में रैलियां होनी थी। अब बाद में रैलियों का नया कार्यक्रम आएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/अर्जुन/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story