फतेहाबाद: किसानों ने तहसील दफ्तर पर जड़ा ताला, रेल रोकने की दी चेतावनी

फतेहाबाद: किसानों ने तहसील दफ्तर पर जड़ा ताला, रेल रोकने की दी चेतावनी


फतेहाबाद: किसानों ने तहसील दफ्तर पर जड़ा ताला, रेल रोकने की दी चेतावनी


जाखल तहसील कार्यालय में धरनारत किसानों ने की महापंचायत, उपतहसील कार्यालय पर जड़ा ताला

फतेहाबाद, 12 फरवरी (हि.स.)। बाढ़ से हुए नुकसान के पूरे मुआवजे की मांग को लेकर बुधवार से जाखल में उपतहसील कार्यालय के बाहर धना दे रहे किसानों ने सोमवार को उप-तहसील कार्यालय के गेट को ताला जड़ दिया। इस दौरान प्रदर्शनकारी किसानों ने चेतावनी दी की उनकी समस्या का निराकरण न होने तक तहसील कार्यालय के गेट को लगाया गया ताला यूं ही बरकरार रहेगा। यही नहीं, तीन दिनों में किसानों की मांग पूरी ना होने पर किसानों द्वारा जाखल रेलवे स्टेशन पर रेलों को रोकने का भी अल्टीमेटम दिया गया है।

बता दें कि 12 फरवरी को किसानों द्वारा महापंचायत करने के ऐलान को मद्देनजर रखते हुए इससे पहले प्रशासन द्वारा सोमवार सुबह ही धरना स्थल पर पहुंचकर किसानों से तीन दफा मीटिंग कर प्रदर्शनकारी किसानों को शांत करने का प्रयास किया, लेकिन तीनों बार की वार्ता विफल रही। इसके बाद किसानों द्वारा सब तहसील कार्यालय के गेट को ताला जडऩे की कार्यवाही की गई। किसान गत वर्ष जुलाई माह में आई बाढ़ के कारण खराब हुई फसलों व अन्य संपत्ति के नुकसान का मुआवजा देने की मांग को लेकर आंदोलनरत है। किसानों के प्रदर्शन का नेतृत्व पगड़ी संभाल जट्टा किसान संघर्ष समिति के अध्यक्ष मनदीप नथवान ने किया हैं।

महापंचायत को लेकर प्रशासन के हाथ-पांव फूले

किसानों की महापंचायत को लेकर प्रशासन के हाथ पांव फूले नजर आएं। इसे लेकर सोमवार को सुबह ही फतेहाबाद से जिला राजस्व अधिकारी, टोहाना के उपमंडल अधिकारी प्रतीक हुड्डा व टोहाना पुलिस उपअधीक्षक शमशेर सिंह प्रशासनिक अमले के साथ जाखल उप तहसील कार्यालय में धरना स्थल पर पहुंचे, यहां अधिकारियों ने किसानों से एक कमेटी बनाकर उनसे वार्ता करने के लिए कहा। इसके बाद किसानों की अधिकारियों के साथ हुई बैठक में कोई समाधान नहीं निकला। किसानों को शांत करने के उद्देश्य से इसके बाद प्रशासन ने दो बार और किसानों से बैठके की, लेकिन किसी भी बैठक में कोई हल नही निकल सका। प्रशासन के साथ हुई बैठक में किसान गुरप्यार सिंह, मनदीप सिंह नथवान, लाभ सिह, ओमप्रकाश, जगसीर सिंह, बलकार सिंह, नसीब सिंह उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/अर्जुन/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story