राेहतक: किसान यूनियन ने अपनी मांगों को लेकर नेता प्रतिपक्ष भूपेन्द्र सिंह हुड्डा को सौंपा ज्ञापन

एमएसपी खरीद गारंटी, स्वामीनाथन आयोग व किसान मजदूरों को कर्जा माफ के लिए संसद में प्राइवेट बिल लाने की मांग

रोहतक, 9 जुलाई (हि.स.)। एसकेएम गैर-राजनीतिक व केएमएम के आह्वान पर किसानों ने आंदोलन-२ की मांगों पर संसद में प्राइवेट बिल लाने के लिए गैर भाजपा लोकसभा सांसदों को स्वयं जाकर व ई-मेल के माध्यम से मांग पत्र सौंपे। किसान यूनियन के प्रतिनिधिमंडल ने रोहतक में डी पार्क स्थित सांसद दीपेंद्र हुड्डा के निवास पर हरियाणा विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा को मांगपत्र सौपा।

बीकेई प्रदेशाध्यक्ष लखविंदर सिंह औलख ने बताया कि संयुक्त किसान मोर्चा गैर राजनीतिक व किसान मजदूर मोर्चा द्वारा बीजेपी के २४० लोकसभा सांसदों को छोडक़र बाकी सभी ३०३ सांसदों को मांग पत्र सौंपे जा रहे हैं, जिसमें एमएसपी खरीद गारंटी कानून, स्वामीनाथन आयोग सी २+५० के अनुसार फसलों के भाव तय करना व किसानों, मजदूरों की संपूर्ण कर्जा माफी के लिए संसद में प्राइवेट बिल लाने की मांग की गई। उन्होंने कहा कि विपक्ष में बैठे इंडिया गठबंधन ने अपने चुनावी घोषणापत्र में इन सभी मांगों का वादा किया हुआ है, इसलिए हम सब अपील करते हैं कि हमारी मांगों पर एक प्राइवेट बिल लेकर आए किसानों मजदूरों को भी पता चले की कौन उनके हक में खड़ा है और कौन उनको बर्बाद करना चाहता है। औलख ने कहा कि किसान आंदोलन-२ के कारण ही ४०० पार का नारा लगाने वाली बीजेपी २४० पर आ गई है। वर्तमान सरकार द्वारा किसानों पर किए अत्याचारों का जनता ने हिसाब लिया है, अगर बीजेपी ने किसानों, मजदूरों की मांगें नहीं मानी तो आने वाले विधानसभा चुनाव में खामियाजा भुगतना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि भारतीय किसान एकता बीकेई, भारतीय किसान नौजवान यूनियन, बीकेयू खेती बचाओ, बीकेयू शहीद भगत सिंह, बीकेई कालांवाली आदि किसान जत्थेबंदियों के प्रतिनिधि मंडल ने हरियाणा में विपक्ष के पांच लोकसभा सांसदों को मांग पत्र सौंपे है। इस अवसर पर अभिमन्यु कोहाड़, सरदार अंग्रेज सिंह कोटली, राजेंद्र सिंह चहल रतिया, अंकित मदीना, बलराम सहारण, भोला भाली, अनुज राठी, नत्था सिंह, गुरलाल भंगू, अमरीक सिंह बाजवा, सरदूल सिंह भट्टी, बंसीलाल भंगू व बीरेंद्र सिंह हुड्डा शामिल रहे।

हिन्दुस्थान समाचार / अनिल शर्मा / Sanjeev Sharma

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story