फरीदाबाद: समाधान शिविर में आई 37 शिकायतों में से 17 का मौके पर ही समाधान

फरीदाबाद: समाधान शिविर में आई 37 शिकायतों में से 17 का मौके पर ही समाधान


शेष बची शिकायतों के जल्द समाधान के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए

फरीदाबाद, 11 जुलाई (हि.स.)। जिला व उपमंडल स्तर पर प्रत्येक कार्य दिवस पर समाधान शिविर लगाकर मौके पर ही लोगों की शिकायतों का समाधान किया जा रहा है। इसी श्रृंखला में आज गुरुवार को सेक्टर-12 स्थित लघु सचिवालय के कमरा नंबर 106 में सुबह 9 से 11 बजे तक समाधान शिविर लगाया गया। इस दौरान उपायुक्त विक्रम सिंह ने शिविर में आए लोगों की शिकायतें सुनकर उनका समाधान करवाया।

उपायुक्त ने बताया कि गुरुवार काे समाधान शिविर में विभिन्न विभागों से संबंधित 37 शिकायतें आईं, जिनमें से 17 का मौके पर ही समाधान करवा दिया गया। उन्होंने बताया कि समाधान शिविर में लोगों की शिकायतों का जल्द से जल्द सामधान करवाया जाता है। इसके अलावा जो शिकायतें लंबित रह जाती है उन्हें संबंधित विभाग के अधिकारी से जल्द समाधान करवाने के निर्देश दिए जाते हैं। उन्होंने बताया कि समाधान शिविरों में ज्यादातर शिकायतें पेंशन और फैमिली आईडी से संबंधित आ रही है। इसके लिए संबंधित विभाग के अधिकारी को समस्या के जल्द समाधान के लिए निर्देशित किया जाता है। नीतिगत मामलों से सम्बंधित शिकायतों के लिए मुख्यालय को रिपोर्ट किया जाता है।

शिविर को लेकर नागरिकों का रूझान बढ़ा है तथा नागरिक अपनी अर्जी लेकर उनका समाधान करवाने के लिए समाधान शिविर में पहुंच रहे हैं। शिविर में डीसीपी ट्रैफिक उषा देवी, एडीसी डॉ. आनंद शर्मा, नगराधीश अंकित कुमार, जिला ग्रीवेंस कमेटी के सदस्य वजीर डागर सहित अन्य विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार / -मनोज तोमर / SANJEEV SHARMA

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story