फरीदाबाद में गौरक्षकों और क्राइम ब्रांच टीम पर फायरिंग

फरीदाबाद में गौरक्षकों और क्राइम ब्रांच टीम पर फायरिंग
फरीदाबाद में गौरक्षकों और क्राइम ब्रांच टीम पर फायरिंग


गायों से भरे कैंटर को छोडक़र भागे तस्कर; एक आरोपी चढ़ा हत्थे

फरीदाबाद, 12 फरवरी (हि.स.)। फरीदाबाद में सोमवार को गौ तस्करों ने गौ रक्षकों और क्राइम ब्रांच की टीम पर दनादन फायरिंग की। गौ रक्षक और क्राइम ब्रांच की टीम ने उनका पीछा करना नहीं छोड़ा, जिसके चलते गौ तस्कर कैंटर को लेकर भागने में कामयाब नहीं हो पाए, जिनमें से एक गौ तस्कर को क्राइम ब्रांच की टीम ने काबू करने में सफलता हासिल की। फिलहाल कैंटर से बरामद पांच गायों को फरीदाबाद की गौशाला में भेज दिया गया है। वहीं कैंटर और आरोपी को पुलिस ने काबू कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

इस मामले में लिव फॉर नेशन संगठन के गौ रक्षक अनिल कौशिक ने बताया कि उन्हें अपने सूत्रों द्वारा सूचना मिली थी कि दिल्ली की तरफ से एक कैंटर गायों को भरकर फरीदाबाद की ओर आ रहा है, जो सूरजकुंड से होते हुए बडख़ल की ओर निकलेगा इस सूचना के आधार पर उन्होंने क्राइम ब्रांच सेक्टर 56 की टीम के साथ गोल चक्कर पर नाका लगा दिया। लिव फॉर नेशन संगठन के सस्थापक ने बताया की उनकी टीम के साथ पवन बैंसला,टीम शैलेंद्र,टीम सोहना ,टीम सोनू भिवाड़ी ,आदि गौरक्षक सभी ने मिलकर नाकाबंदी कर दी। इसके बाद लगभग सुबह 4:30 बजे के आसपास सूरजकुंड रोड की तरफ से कैंटर आता दिखाई दिया जिसे रुकने का इशारा किया लेकिन वह नाका को तोड़ता हुआ भागने लगा। जिसका पीछा उनकी टीम और क्राइम ब्रांच की टीम ने किया।

गौ तस्कर कैंटर लेकर भागने लगे और इस दौरान गौ तस्करों ने उनकी और पुलिस की टीम पर फायरिंग भी की। कई राउंड फायरिंग करने के बाद भी उन्होंने और क्राइम ब्रांच की टीम ने उनका पीछा करना नहीं छोड़ा। फिर गौ तस्कर कैंटर को लेकर नीलम बाटा रोड की तरफ से भागने लगे। एसी नगर के अंदर कैंटर को घुसा दिया आगे मन्दिर की दीवार होने के चलते कैंटर आगे नहीं जा सका और गली में फंस गया। जिसके चलते कैंटर में सवार लगभग सात आठ गौ तस्कर नीचे उतरे और फायरिंग करते हुए भागने लगे। जिनमें से एक गौ तस्कर को क्राइम ब्रांच की टीम और उनकी टीम ने काबू किया अनिल कौशिक ने जानकारी देते हुए बताया की फिलहाल कैंटर को पुलिस ने कब्जे में लेकर कैंटर से बरामद पांच गायों को फरीदाबाद की गौशाला में छोड़ दिया गया है। वहीं कोतवाली थाने में आरोपी गौ तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

हिन्दुस्थान समाचार/मनोज/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story