फरीदाबाद: एनजीटी की गाइड लाइन के तहत हो मूलभूत सुविधाएं: पी राघवेन्द्र राव

फरीदाबाद: एनजीटी की गाइड लाइन के तहत हो मूलभूत सुविधाएं: पी राघवेन्द्र राव


-ग्रीन फरीदाबाद क्लीन फरीदाबाद में लोगों को मूलभूत सुविधाएं देने के लिए की अधिकारियों और प्रबुद्ध वर्ग के लोगों से की मंत्रणा

फरीदाबाद, 26 मई (हि.स.)। हरियाणा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के चेयरमैन पी राघवेन्द्र राव ने कहा कि फरीदाबाद में एनजीटी की गाइड लाइन प्लेट फार्म प्रणाली के तहत आम जन के लिए बिजली, स्वच्छ पेयजल सप्लाई, सिवरेज व्यव्स्था तथा पार्को और स्वच्छ वातावरण तथा पेङ पौधो सहित मूलभूत सुविधाएं हो और ग्रीन फरीदाबाद क्लीन फरीदाबाद में लोगों को मूलभूत सुविधाएं देने के लिए की अधिकारियों और आम लोगों की भागीदारी भी सुनिश्चित होनी चाहिए। वे शुक्रवार को विभिन्न विभागों के प्रशासनिक और तकनीकी अधिकारियों तथा प्रबुद्ध वर्ग के लोगों के लिए आयोजित बैठक को सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि यह अभियान जन आंदोलन बनाया जाए। ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों को स्वच्छ और सुंदर बनाना सबकी नैतिक जिम्मेदारी है। क्लीन फरीदाबाद ग्रीन फरीदाबाद बनाने की बैठक में प्रशासन, एमसीएफ, टाउन प्लानिंग, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के प्रशासनिक और तकनीकी अधिकारी और आरडब्लूए के गैर सरकारी सदस्यों की उपस्थिति में मंत्रणा की गई। बैठक में सैक्टरो मे चार मंजिला भवन बनाने और पुराने शहर में एनजीटी की गाइड लाइन प्लेट फार्म प्रणाली के बेहतर क्रियान्वयन के लिए मंत्रणा की गई। पी राघवेन्द्र राव ने कहा कि फरीदाबाद शहरी क्षेत्रों को स्वच्छ और सुंदर/ क्लीन और ग्रीन बनाना हम सबकी नैतिक जिम्मेदारी है। जिसमें प्रत्येक व्यक्ति का सहयोग जरूरी है। उन्होंने अधिकारियों, सरकारी और गैर सरकारी सदस्यों की बैठक सदस्यों की को संबोधित करते हुए कहा कि हम सबको मिलकर आपसी समन्वय के साथ इस मिशन को लेकर आयोजित बैठक के दौरान आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि इसके बेहतर क्रियान्वयन को आगे लेकर जाना है। यही नहीं हम अपने साथ ही साथ ज्यादा से ज्यादा लोगों को मिशन से जोडऩा है, तब कहीं जाकर हम बदलाव की स्थिति में आएंगे और फरीदाबाद को एनजीटी की हिदायतों के अनुसार ग्रीन और क्लीन फरीदाबाद बनाएंगे।

बैठक में एमसीएफ कमीशनर जितेन्द्र दहिया ने फरीदाबाद के शहरी क्षेत्रों में एक-एक करके बिन्दुवार सभी पंवाइटो बारे बारिकी से जानकारी दी। मंत्रणा बैठक में एमसीएफ कमीशनर जितेन्द्र दहिया,पूर्व चीफ टाऊन प्लानर दिलबाग सिंह सिहाग, मुख्य टाउन प्लानर एचएसआईआईडीसी दिनेश चौहान, एचएसवीपी एण्ड टीसीपी सीनियर टाउन प्लानर विजेन्द्र राणा, एसडीएम बङखल पंकज सेतिया, सहित अन्य प्रबुद्ध वर्ग के लोगों के साथ सुझाव सांझे किए गए।

हिन्दुस्थान समाचार/मनोज/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story