मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में तीसरी बार मंत्री बने कृष्णपाल गुर्जर

मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में तीसरी बार मंत्री बने कृष्णपाल गुर्जर
मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में तीसरी बार मंत्री बने कृष्णपाल गुर्जर


फरीदाबाद, 9 जून (हि.स.)। फरीदाबाद से नवनिर्वाचित सांसद कृष्णपाल गुर्जर मोदी कैबिनेट में तीसरी बार मंत्री बनाए गए। गुर्जर ने रविवार को केंद्रीय राज्यमंत्री के रुप में शपथ ली। इससे पहले भी 2014 और 2019 में मोदी सरकार में केंद्रीय राज्यमंत्री के तौर पर कार्यरत थे।

यह लगातार तीसरा मौका है, जब कृष्ण पाल गुर्जर मंत्री बने। वर्ष 2014 में जब कृष्ण पाल गुर्जर पहली बार सांसद निर्वाचित हुए थे, तब उन्हें केंद्रीय सडक़ परिवहन राज्यमंत्री बनाया गया था, बाद में उनका मंत्रालय बदलकर केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री का कार्यभार दिया गया। इसके बाद 2019 में जब कृष्ण पाल गुर्जर ने कांग्रेस प्रत्याशी अवतार सिंह भडाना को 613938 वोटो के भारी अंतर से हराया था और 913222 वोट लिए थे, तब भी उन्हें इस भारी जीत का इनाम मंत्री पद के रूप में मिला था। वर्तमान में वह केंद्रीय भारी उद्योग एवं ऊर्जा राज्य मंत्री थे।

अब लगातार तीसरी बार उन्होंने जीत दर्ज कर हैट्रिक लगाई है और कांग्रेस के प्रत्याशी महेंद्र प्रताप को करीब एक लाख 70 हजार वोटों के अंतर से पराजित किया। ऐसे में उनकी जीत का महत्व और बढ़ गया है और इसका पुरस्कार उन्हें मोदी सरकार-3 में मंत्री पद से नवाजा गया। वहीं तीसरी बार मोदी सरकार में मंत्री बनने पर फरीदाबाद में उनके समर्थकों ने ढोल नगाड़ों और लड्डू बांटकर इसका जश्र मनाया।

जैसे ही कृष्णपाल गुर्जर ने मंत्री पद की शपथ ली, उनके सेक्टर-28 स्थित कार्यालय पर कार्यकर्ताओं का जमघट लग गया और लोगों ने एक दूसरे को बधाई दी और नाच गाकर इस पल को यादगार बनाया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने अपनी खुशी का इजहार करते हुए कहा कि यह फरीदाबाद के लिए गौरव की बात है कि कृष्णपाल गुर्जर तीसरी बार मोदी कैबिनेट का हिस्सा बने है, जिससे फरीदाबाद के विकास को गति मिलेगी।

लगातार चार जीत ने बढ़ाया राजनैतिक कद

फरीदाबाद के सांसद कृष्णपाल गुर्जर की लगातार चार चुनाव जीतने के रिकार्ड ने उनका राजनैतिक कद बढ़ा दिया। वर्ष 2009 में उन्होंने तिगांव विधानसभा से चुनाव लड़ा था और इस चुनाव को उन्होंने जीता। इसके बाद 2014 में उन्हें भाजपा का लोकसभा उम्मीदवार बनाया और यहां भी उन्होंने पार्टी को निराश न करते हुए जीत अर्जित की। वर्ष 2019 में फिर उन्हें चुनावी रण में भाजपा ने उतारा और इस बार उन्होंने देश में तीसरे नंबर की जीत दर्ज करके भाजपा में अपना राजनैतिक कद बढ़ाया। इस बार 2024 में पार्टी ने उन पर फिर विश्वास जताया और उन्होंने भी पार्टी के विश्वास पर खरा उतरते हुए विजयी हासिल की। फरीदाबाद से लगातार तीन बार सांसद बनने का रिकार्ड भी कृष्णपाल गुर्जर के नाम दर्ज हुआ है। अब से पूर्व कोई भी सांसद यहां से लगातर तीन बार जीत दर्ज नही कर पाया है और मोदी सरकार में लगातार तीसरी बार मंत्री बनने वाले कृष्णपाल गुर्जर फरीदाबाद के पहले सांसद बन गए है।

हिन्दुस्थान समाचार/मनोज

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story