जेवरात चोरी मामले में फरार आरोपी सुनार को पुलिस ने दबोचा

जेवरात चोरी मामले में फरार आरोपी सुनार को पुलिस ने दबोचा
जेवरात चोरी मामले में फरार आरोपी सुनार को पुलिस ने दबोचा


आरोपी के खिलाफ चोरी का सामान खरीदने के दर्ज है 18 मुकदमें

फरीदाबाद, 16 मई (हि.स.)। पांच साल पहले 2019 में जेवरात चोरी के मुकदमें में फरार चल रहे आरोपी सुनार को क्राइम ब्रांच बदरपुर बॉर्डर पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस द्वारा इस मामले में आरोपी कासिम, शेख अक्सर, दानिश तथा राहुल को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

पुलिस प्रवक्ता ने गुरुवार को बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम राजाराम उर्फ रामू सुनार है जो दिल्ली की जेजे कॉलोनी का रहने वाला है। 29 अक्टूबर 2019 को सेक्टर 31 थाने में चोरी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था जिसमें आरोपी कासिम, शेख अक्सर, दानिश, राहुल तथा अन्य कई आरोपियों ने फरीदाबाद के सेक्टर 29 स्थित एक मकान में चोरी की वारदात को अंजाम देते हुए करीब 20 तोला सोना व चांदी के जेवरात, घड़ी, कैमरा सामान इत्यादि सहित 30000 नकदी चोरी की थी। चोरी के दो-तीन दिन पश्चात आरोपियों ने सोने के जेवरात के सुनार को 5 लाख रुपए में बेच दिए। पुलिस द्वारा इस मामले में कार्रवाई करते हुए जनवरी 2020 में आरोपी कासिम, अगस्त 2020 में शेख अक्सर, मई 2022 में दानिश और राहुल को गिरफ्तार कर लिया। सभी आरोपी दिल्ली के एरिया के रहने वाले हैं। वर्ष 2021 में आरोपी सुनार ने अपनी दुकान बंद कर दी और पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए जगह बदल बदलकर रहने लगा। वर्ष 2023 में फरीदाबाद पुलिस की तरफ से आरोपी पर 5 हजार रुपए का इनाम रखा गया था जिसे क्राइम ब्रांच की टीम ने गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर कल दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी के खिलाफ इससे पहले राजस्थान में चोरी का सामान खरीदने के 18 मुकदमे दर्ज हैं। आरोपी को अदालत में पेश करके 4 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है जिसमें आरोपी से पूछताछ करके मामले में गहनता से पूछताछ करके अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/मनोज/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story