फरीदाबाद: 400 सीट जीतकर भाजपा तीसरी बार बनाएगी सरकार: मनोहर लाल

फरीदाबाद: 400 सीट जीतकर भाजपा तीसरी बार बनाएगी सरकार: मनोहर लाल
फरीदाबाद: 400 सीट जीतकर भाजपा तीसरी बार बनाएगी सरकार: मनोहर लाल


-मनोहर लाल ने कार्यकर्ताओं को ‘बूथ जीता, चुनाव जीता’ का दिया मंत्र

-पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने फरीदाबाद पहुंचकर संचालन समिति की ली बैठक

फऱीदाबाद, 3 अप्रैल (हि.स.)। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि भाजपा ने देश में 400 सीट जीतने का लक्ष्य रखा है, उसमें भाजपा 370 सीट पर जीत दर्ज करे। एन.डी.ए 400 सीट पार करे, ऐसा हमारा संकल्प है । हमें पूर्ण विश्वास है जनता के आशीर्वाद से 400 सीट जीतकर भाजपा तीसरी बार सरकार बनाएगी । हरियाणा की सभी 10 सीट हमारी थी, हमारी रहेंगी । प्रदेश की सभी 10 लोकसभा सीट और 1 विधानसभा सीट सभी 11 सीटों पर कमल खिलाएंगे। यह बात उन्होंने भाजपा के लोकसभा कार्यालय अटल कमल पर फऱीदाबाद लोकसभा के चुनाव प्रबंधन को लेकर लोकसभा संचालन समिति की बैठक में कही।

फरीदाबाद लोकसभा चुनाव के निमित आयोजित इस बैठक में उन्होंने फरीदाबाद लोकसभा की संचालन समिति के सभी 36 विभागों के प्रमुखों से चुनाव प्रबंधन की तैयारियों की समीक्षा की । चुनाव प्रबंधन की दृष्टि चुनाव प्रबंधन के जो 36 आयाम है, उन्होंने सभी 36 आयामों के प्रमुखों से एक एक कर व्यक्तिगत चर्चा की और हर विषय पर उनका मार्गदर्शन किया । मनोहर लाल ने ‘बूथ जीता, चुनाव जीता’ का पाठ पढ़ाते हुए कहा कि ‘बूथ जीता चुनाव जीता’ जीत का मूल मंत्र है । फरीदाबाद लोकसभा के हर बूथ पर अपनी बूथ सरंचना को मजबूत करना है और लोकसभा के सभी 2160 बूथों को जीतने का कार्य करना है।

इस अवसर पर प्रदेश संगठन महामंत्री फणीन्द्र नाथ शर्मा ने संगठनात्मक विषयों पर विस्तृत चर्चा करते हुए बूथ समिति, पन्ना प्रमुख और त्रिदेव के माध्यम से बूथों को सशक्त करने, माइक्रो बूथ मैनेजमेंट, चुनाव मैनेजमेंट व अन्य संगठनात्मक विषयों पर विस्तृत चर्चा की और सभी विधानसभाओं में गठित प्रबंधन/संचालन समिति से बैठक कर विधानसभा स्तर पर भी चुनाव प्रबधन की समीक्षा करने को कहा । फणीन्द्र नाथ शर्मा ने आगामी कार्यकर्मों की जानकारी देते हुए कहा कि 6 अप्रैल पार्टी स्थापना दिवस को धूमधाम से मनाना है। हर बूथ पर कार्यकर्ताओं के घर पर पार्टी का झंडा लगाना है।

बैठक में संगठन महामंत्री फणीन्द्र नाथ शर्मा, हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा, शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा, लोकसभा प्रभारी व ज़िला प्रभारी जी. एल. शर्मा, लोकसभा संयोजक अजय गौड़, विधायक नरेन्द्र गुप्ता, फरीदाबाद ज़िला अध्यक्ष राजकुमार वोहरा, पलवल के जिला अध्यक्ष चरणसिंह तेवतिया, राष्ट्रीय परिषद सदस्य संदीप जोशी, वरिष्ठ उप महापौर देवेन्द्र चौधरी, चेयरमैन हुकम सिंह भाटी और लोकसभा विस्तारक कर्मबीर यादव मुख्य तौर पर उपस्थित रहे ।

हिन्दुस्थान समाचार/मनोज/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story