फरीदाबाद: पोलिंग पार्टियों को दिए गए चुनाव के सफल संचालन के लिए टिप्स

फरीदाबाद: पोलिंग पार्टियों को दिए गए चुनाव के सफल संचालन के लिए टिप्स
फरीदाबाद: पोलिंग पार्टियों को दिए गए चुनाव के सफल संचालन के लिए टिप्स


फरीदाबाद,14 मई (हि.स.)। जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह के दिशा-निर्देशन में यहां मंगलवार को सभी छ: विधानसभा क्षेत्रों में सेक्टर ऑफिसर्स, माइक्रो आब्जर्वर, पोलिंग पार्टियों, मतदान केन्द्रों के पोलिंग ऑफिसर्स, प्रिजाइडिंग आफिसर्स, अलटरनेट प्रिजाइडिंग आफिसर्स आदि को बेहतर चुनाव क्रियान्वयन के लिए द्वितीय प्रशिक्षण दिया गया।

इस दौरान एडीसी आनंद शर्मा ने कहा कि जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह के मार्गदर्शन में निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान करवाया जाएगा। भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार चुनाव प्रक्रिया में लगाए गए अधिकारियों के स्वयं के वोट डालने के लिए फार्म 12 और 12 ए भी भरवाए गए हैं, ताकि वह चुनाव में ड्यूटी के साथ-साथ मतदान करने के भागीदार बन सकें।

एडीसी ने कहा कि फरीदाबाद में लोकसभा चुनाव-2024 के लिए मतदान के दिन आगामी 25 मई को मतदान केन्द्रों के अन्दर जाने व बाहर आने के लिए अलग-अलग गेट बनाए गए हैं। मतदान के दौरान हर दो-दो घण्टे में मतदान प्रतिशत की जानकारी सेक्टर ऑफिसर्स के जरिये सहायक रिटर्निंग अधिकारी को देना सुनिश्चित किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/मनोज/सुमन/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story