फरीदाबाद: लोकसभा चुनाव में जिला में 75 प्रतिशत से अधिक मतदान पहुंचाने का है लक्ष्य: विक्रम सिंह

फरीदाबाद: लोकसभा चुनाव में जिला में 75 प्रतिशत से अधिक मतदान पहुंचाने का है लक्ष्य: विक्रम सिंह
फरीदाबाद: लोकसभा चुनाव में जिला में 75 प्रतिशत से अधिक मतदान पहुंचाने का है लक्ष्य: विक्रम सिंह


लोकसभा निर्वाचन अधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर आटो चालकों को किया रवाना

फरीदाबाद, 4 अप्रैल (हि.स.)। लोकसभा निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने कहा कि विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र में भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार मतदाताओं को 25 मई मतदान पर्व की भागीदारी के लिए फरीदाबाद जिला में ऑटो ड्राईवर मतदाताओं को अधिक से मतदान के लिए जागरूक करेंगे। यह बात निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह व स्वीप एक्टीविटी के नोडल अधिकारी एडीसी आनन्द शर्मा ने कही। वे गुरुवार को हरी झंडी दिखाकर चालकों को अपने अपने आटो के साथ विनायल लगा कर रवाना करने से पूर्व बोल रहे थे।

विक्रम सिंह ने कहा कि 18वीं लोकसभा चुनाव-2024 में जिला फरीदाबाद में 75 प्रतिशत से अधिक मतदान पहुंचाने का लक्ष्य है। स्वीप एक्टीविटी के तहत जिला में 33 हजार आटो पर विनायल लगाए जा रहे हैं। जो कि मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करेंगे। एडीसी एवं स्वीप अभियान के जिला नोडल अधिकारी आनन्द शर्मा की अध्यक्षता में स्थानीय लघु सचिवालय स्थित अपने कार्यालय में स्वीप अभियान को लेकर संबंधित अधिकारियों और आटो यूनियन के पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित हुई। जहां उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि स्वीप अभियान के तहत शिक्षण संस्थाओं में नुक्कड़-नाटक, प्रतियोगिता, सेमीनार और मतदान जागरूकता रैली के अलावा सार्वजनिक स्थलों पर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करें। जिला प्रशासन का हरसंभव प्रयास रहेगा कि 18वीं लोकसभा चुनाव-2024 में जिला में मतदान 75 प्रतिशत से अधिक हो।

जिला में विगत लोकसभा चुनाव में जिन बूथों पर 60 प्रतिशत से मतदान कम हुआ है, वहां पर स्वीप के तहत अधिक से अधिक जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे स्वीप अभियान में बढ़चढ़ कर भागीदारी सुनिश्चित करें। शिक्षण संस्थाओं में मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाएं। उन्होंने निर्देश दिए कि जागरूकता कार्यक्रमों के फोटो और वीडियो जिला निर्वाचन कार्यालय में भिजवाना सुनिश्चित करें। ताकि उनको पोर्टल पर अपलोड किया जा सके। इस दौरान एआरओ/ एसडीएम बडख़ल अमित मान, आटो यूनियन प्रधान भोपाल सिंह, जनरल सेक्रेटरी घनश्याम, अरविंद कुमार, पप्पन, जीतू, बबली सहित अन्य आटो चालक तथा अधिकारी गण मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/मनोज/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story