फरीदाबाद : साइबर ठगी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

फरीदाबाद : साइबर ठगी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार
फरीदाबाद : साइबर ठगी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार


फरीदाबाद, 3 अप्रैल (हि.स.)। क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने के नाम पर साइबर ठगी करने वाले दो आरोपियों को साइबर थाना बल्लबगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बुधवार को बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में राहुल तथा नीतीश उर्फ अन्नु का नाम शामिल है।

आरोपी राहुल बिहार के बेगूसराय का रहने वाला है जो पिछले 8 वर्ष से नजफगढ़ में अपना मकान बना कर रह रहा है। आरोपी नीतीश उत्तर प्रदेश के कानपुर का रहने वाला है जो अब दिल्ली के पालम में किराए के मकान पर रहता था। 20 जनवरी को साइबर थाने में दी गई शिकायत में पीडि़त ने बताया कि आरोपियों ने क्रेडिट कार्ड की लिमिट को बढ़ाने के नाम पर उसके साथ 68882 रुपए की साइबर ठगी की वारदात को अंजाम दिया था। आरोपियों ने पीडि़त को अपने विश्वास में लेकर उसके क्रेडिट कार्ड की जानकारी प्राप्त कर ली और उससे ओटीपी लेकर साइबर ठगी की वारदात को अंजाम दिया।

पीडि़त की शिकायत के आधार पर पुलिस द्वारा मामले में जांच की गई जिसमें पुलिस ने तकनीकी आधार पर उक्त दोनों आरोपियों को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के कब्जे से वारदात में प्रयोग दो मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी राहुल पहले जनकपुरी में कॉलसेंटर की नौकरी करता था और आरोपी नीतीश कुछ समय पहले ही अपने गांव से आया था। आरोपियों को अदालत में पेश करके 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है जिसमें आरोपियों के अन्य साथियों की जानकारी प्राप्त करके उनकी धरपकड़ की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/मनोज/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story