राजनीति चमकाने के लिए ब्राह्मण समाज पर अशोभनीय टिप्पणी निंदनीय : वीरेंद्र चौधरी

राजनीति चमकाने के लिए ब्राह्मण समाज पर अशोभनीय टिप्पणी निंदनीय : वीरेंद्र चौधरी
राजनीति चमकाने के लिए ब्राह्मण समाज पर अशोभनीय टिप्पणी निंदनीय : वीरेंद्र चौधरी


समाज को बांटने वाली अथवा जातीय भाषणबाजी पर नकेल कसे चुनाव आयोग

हिसार, 1 अप्रैल (हि.स.)। जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं नलवा के प्रत्याशी रहे वीरेंद्र चौधरी ने भाजपा के हिसार लोकसभा प्रत्याशी रणजीत सिंह द्वारा ब्राह्मण समाज को लेकर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा कि किसी जनप्रतिनिधि द्वारा समाज के किसी भी वर्ग के प्रति गलत टिप्पणी करना व जातियों की राजनीति करते हुए बांटने की सोच रखना बिल्कुल अशोभनीय है। हिसार लोकसभा की जनता मतदान के दिन ऐसी सोच रखने वाले व्यक्ति को बाहर का रास्ता दिखाने का काम करेगी।

वीरेंद्र चौधरी ने सोमवार को कहा कि इस तरह की हरकतें करने वाले लोग विकसित भारत के सपने को साकार नहीं बल्कि चकनाचूर कर देंगे। जजपा नेता ने कहा कि ब्राह्मण समाज ने हमेशा हमारी संस्कृति, सभ्यता और पुरातन शिक्षा पद्धति की रक्षा करते हुए समाज को दिशा देने का काम किया है और त्याग की भावना को जीवन में धारण किया है। इसीलिए ब्राह्मण का हमारी समाज व्यवस्था में सर्वोच्च स्थान है। आज हम जिस विकसित सभ्य व्यवस्था में जीवन यापन कर रहे हैं उसमें सभी जाति, धर्म, लिंग और वर्गों का अमूल्य योगदान रहा है।

अपनी राजनीति चमकाने के लिए किसी भी जाति, वर्ग व धर्म के प्रति द्वेष रखना आपके नैतिक पतन का सूचक होता है और ऐसे व्यक्ति को जन-प्रतिनिधि के रूप में कमान सौंपना बंदर के हाथों में उस्तरा देने जैसी बात होगी। उन्होंने कहा कि वे चुनाव आयोग को इस विषय में शिकायत भी देंगे। चुनाव आयोग को भी इस तरह की प्रचार नीति पर नकेल कसते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करनी चाहिए।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story