पलवल के तीन गांवों के बुजुर्ग पेंशन न मिलने से हो रहे परेशान

पलवल के तीन गांवों के बुजुर्ग पेंशन न मिलने से हो रहे परेशान
पलवल के तीन गांवों के बुजुर्ग पेंशन न मिलने से हो रहे परेशान


पलवल, 4 अप्रैल (हि.स.)। जिले के बाता गांव में स्थित कॉर्पोरेशन बैंक में तीन गांवों रायदासका, बावडियाका व बाता के बुजुर्गों की पेंशन वितरित की जाती है, लेकिन बैंक से समय पर पेंशन न मिलने से बुजुर्गों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पेंशन के लिए बुजुर्ग महिला-पुरुषों को कई-कई दिन बैंक के चक्कर लगाने पड़ रहे है। गुरुवार को बैंक अधिकारियों का कहना था कि कैश कम होने की वजह से पेंशन वितरण में दिक्कतें आ रही है।

बाता गांव स्थित कॉर्पोरेशन बैंक में बुजुर्ग पेंशन लेने पहुंची रायदासका गांव निवासी बुजुर्ग केला देवी व पार्वती ने गुरूवार को जानकारी देते हुए बताया कि वे अपने गांव से धूप में दो दिन से धूप में पैदल चलकर पेंशन लेने बाता गांव आती है, लेकिन यहां बैंक में कैश न होने की बात कह दी जाती है, जिसके बाद उन्हें खाली हाथ ही घर वापस लौटना पड़ता है। बुजुर्ग करतारी देवी बताते हुए अपनी आंखों से आंसू नहीं रोक सकी, बताया कि उसके पति बीमार है, पैसे की कमी के चलते इलाज नहीं करवा पा रही है।

बैंक के बाहर करीब दो घंटे से पेंशन मिलने का इंतजार कर रही हूं। बुजुर्ग शांति देवी ने कहा कि वह पैर से चल पाने में असमर्थ है, लेकिन कई दिन से पैंशन के लिए बैंक के चक्कर लगाने को मजबूर हू, लेकिन पैंशन नहीं मिल पा रही। वहीं, पेंशन लेने पहुंचे बाता गांव निवासी बुजुर्ग मेवाराम, रायदासका गांव निवासी हुकम सिंह व करण सिंह, बावडियाका गांव विनासी भूप सिंह ने बैंक कर्मियों पर उन्हें अजरंदाज करने का आरोप लगाते हुए विरोध जताया।

कॉर्पोरेशन बैंक बाता के मैनेजर राजेंद्र गुप्ता से बात की तो उनका कहना था कि उनके पास दस लाख रुपए तक कि लिमिट है, इससे ज्यादा वो कैश नहीं बांट सकते। बाता बैंक में कैश की कमी है, जिसके चलते उन्होंने 5 लाख रुपए बडोली शाखा से लाकर पेंशन बांटी है। पेंशन के साथ उन्हें बचत खातों की पेमेंट भी मैनेज करनी पड़ती है। जिसके कारण वे सभी बुजुर्गों को पेंशन देने में असमर्थ हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ गुरुदत्त/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story